राष्ट्रीय

बीजेपी सांसद ने कहा, अभिमान के कारण अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में फेल रही है मोदी सरकार

Shiv Kumar Mishra
15 Oct 2021 4:03 AM GMT
बीजेपी सांसद ने कहा, अभिमान के कारण अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में फेल रही है मोदी सरकार
x

अलग अलग मुद्दों पर अपनी ही सरकार को घेरने वाले भाजपा से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में मोदी सरकार फेल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे सरकार की मदद करने के लिए तैयार हैं लेकिन अभिमान इसमें बड़ी बाधा है।

भाजपा से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को ट्वीट कर फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अब यह स्पष्ट है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में "विकास" देने में विफल रही है। लद्दाख के मामले में हमारी रक्षा नीति अब तक बड़ी विफलता के रूप में नजर आती है। मैं सरकार की विफल नीतियों को रीसेट करने में मदद करने के लिए तैयार हूं लेकिन अभिमान ही एक बड़ी बाधा है।

पिछले दिनों भारत की सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को टाटा ग्रुप को बेचने पर भी सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा। सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्विटर हैंडल से इकोनॉमिक्स टाइम्स का एक आर्टिकल शेयर करते हुए ट्वीट कर इसे पोंजी स्कीम बताया था। स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि टाटा द्वारा एयर इंडिया की खरीद के लिए कर्ज के रूप में 15,000 करोड़ रुपये जुटाने की संभावना है। मतलब जिस एयर इंडिया को भारत सरकार ने बेचा, उसे सरकारी बैंक ही फाइनेंस कर रही है। ये पोंजी स्कीम है।

इसके अलावा सुब्रमण्यम स्वामी भारत चीन सीमा विवाद को लेकर भी केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहते हैं. पिछले दिनों भी उन्होंने ट्वीट कर भारत चीन संबंधों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि जब कोई आया नहीं तो बात क्यों? आमने-सामने 18 बार की बैठक और पांच बार पीएम मोदी की चीन यात्रा के बाद भी कुछ हासिल नहीं हुआ। हम अभी भी चीन से बात करने के लिए तरस रहे हैं? साथ ही उन्होंने लिखा कि जो अत्याचारी होते हैं, वो बलवानों के सामने नम्रता से पेश आते हैं लेकिन निर्बलों के साथ बुरे तरीके से पेश आते हैं।

Next Story