Top Stories

बसपा के बाद बीजेपी ने भी जारी की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

BJP released the first list of candidates for Madhya Pradesh-Chhattisgarh
x

बीजेपी ने जारी की लिस्ट।

इस साल के अंत में एमपी और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

Assembly Elections:देशभर में एक बार फिर चुनावों का मौसम आगया है। जहां 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं तो वहीं साल 2023 यानी इसी साल के अंत में एमपी और छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। आगामी चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। बीजेपी ने आगामी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। एमपी के लिए फिलहाल 39 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं जबकि छत्तीसगढ़ की 21 सीटों के लिए नाम का ऐलान हो गया है। बताया जा रहा है कि कल यानी कि बुधवार को ही भाजपा CEC की बैठक में नाम तय किया गया था।

बीएसपी के बाद अब बीजेपी भी चुनाव मोड में आ गयी है। बुधवार को दिल्ली में सीईसी की बैठक के अगले ही दिन पार्टी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। पहली लिस्ट में एमपी की 39 और छत्तीसगढ़ की 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गयी है।

बीएसपी मध्य प्रदेश की 7 सीटों के लिए घोषित कर चुकी है उम्मीदवार

भाजपा से भी पहले मायावती की पार्टी बसपा अपने 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मप्र और छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति ने जारी की है। इसमें कहा गया है कि जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में बीते 16 अगस्त को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे। केंद्रीय चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।

Also Read: ग्रेटर नोएडा में कमरे में मिला महिला का शव,11 तारीख को गाजियाबाद से लापता हुई थी महिला

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story