Top Stories

4 महीने से लापता ब्लॉक प्रमुख सपा नेता के घर से बरामद, ऐसे खुला राज

सुजीत गुप्ता
19 March 2022 2:50 PM GMT
4 महीने से लापता ब्लॉक प्रमुख सपा नेता के घर से बरामद, ऐसे खुला राज
x

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) जिले में पिछले चार महीने से परिवार समेत लापता ब्लॉक प्रमुख को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. जानकारी के मुताबिक बस्ती सदर से समाजवादी पार्टी के विधायक महेंद्र नाथ यादव के आवास पर कई थानों की पुलिस फोर्स ने छापेमारी की. जिसमें पुलिस ने बहादुरपुर प्रखंड प्रमुख रामकुमार को सुरक्षित बरामद कर लिया है. एसपी विधायक पर आरोप है कि उन्होंने 4 महीने तक ब्लॉक प्रमुख रामकुमार और उनकी पत्नी और 4 बच्चों का अपहरण किया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना को लेकर कलवरी थाने में विधायक महेंद्र यादव के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. राज्य में जिला पंचायत चुनाव के बाद बस्ती के ब्लॉक प्रमुख के अपहरण का मामला सुर्खियों में रहा था और पुलिस लंबे समय से ब्लॉक प्रमुख के अपहरण के मामले का खुलासा करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उसे कोई सुराग नहीं मिल रहा था

इससे पहले कलवारी थाने में ब्लॉक प्रमुख के साले ओमप्रकाश ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि 18 मार्च की शाम को थाना कलवारी पर ओमप्रकाश ने आकर सूचना दिया की उनके जीजा रामकुमार जो की वर्तमान में बहादुरपुर ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख भी है, को 23 अक्टूबर 2021 को सपा जिलाध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव अपने साथ ले गए थे ।

17 मार्च की रात में रामकुमार ने अपने साले ओमप्रकाश को फ़ोन करके बताया की उनको जबरदस्ती महेंद्र नाथ यादव के आवास पर बंधक बनाकर रखे हुए हैं और उन्हें निकलने नहीं दिया जा रहा है। एसपी के अनुसार ओमप्रकश ने राम कुमार से बातचीत के कुछ ऑडियो क्लिप भी सौंपा है। मौके पर जब पुलिस सपा विधायक महेंद्र नाथ यादव के घर गई तो वहां पर रामकुमार मौजूद मिले। उन्हें वहां से बरामद कर परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया गया है और पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story