Top Stories

प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में भरा सिंदूर और फिर उठाया ये खौफनाक कदम

सुजीत गुप्ता
7 March 2022 12:16 PM GMT
प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में भरा सिंदूर और फिर उठाया ये खौफनाक कदम
x

पटना के लालाबिगहा गांव निवासी प्रेमी युगल ने शनिवार की देर रात पेड़ से लटककर एक साथ जीवनलीला समाप्त कर ली। दोनों की मौत के बाद लालाबिगहा गांव में शोक और मातम पसर गया रविवार की सुबह गांव से पश्चिम आम के पेड़ में फांसी लगाकर लटके युवक-युवती के शवों को देखकर इलाके में सनसनी फैल गई।

मृतकों में युवक कृष्णा कुमार (22) लालाबिगहा निवासी झलख प्रसाद यादव का पुत्र था, जबकि 17 वर्षीया युवती नीतू कुमारी गांव के अनिल साव की बेटी थी। दोनों की आत्महत्या की वजह परिजनों के विरोध के कारण प्रेम विवाह नहीं हो पाना बताया जाता है।

मसौढ़ी पुलिस ने दोनों के शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेजा दिया। बताया जाता है कि कृष्णा कुमार और नीतू के बीच लंबे समय से प्रेम संबंध चला आ रहा था। प्रेमी युगल जातीय बंधन तोड़ शादी करना चाहते थे।

परिजनों ने दबाव बनाकर युवक कृष्णा की शादी 26 जनवरी को दूसरे जगह कर दी। शादी के बाद भी दोनों की बातचीत होती थी। युवती की भी शादी परिजनों ने दूसरी जगह तय कर दी थी, जिसका वह घर में विरोध कर रही थी। पारिवारिक दबाव में प्रेम विवाह कर साथ जीने की तमन्ना पूरी होता नहीं देख दोनों एकसाथ मरने का निर्णय ले लिया।

शनिवार की देर रात दोनों घर से निकले। गांव से पश्चिम सरकारी विद्यालय से सटे आम के पेड़ के पास युवक ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरकर शादी की रस्म अदा की। फिर पेड़ पर चढ़कर युवती ने दुपट्टा और युवक ने मफलर से गले में फंदा लगाकर लटक गया, जिसमें दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। थानाध्यक्ष रंजीत रजक ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला प्रेम प्रसंग में विफलता को लेकर आत्महत्या का प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story