Top Stories

आगरा की दो विधानसभा सीटों पर बसपा ने बदले प्रत्याशी

सुजीत गुप्ता
20 Jan 2022 5:52 AM GMT
आगरा की दो विधानसभा सीटों पर बसपा ने बदले प्रत्याशी
x

आगरा जिले की एत्मादपुर विधानसभा सीट से सर्वेश बघेल का टिकट काटकर बसपा ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश बघेल को प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह आगरा उत्तर से कांग्रेस छोड़कर आए शब्बीर अब्बास को मुरारी लाल गोयल पेंट की जगह प्रत्याशी बनाया गया है। मुस्लिम बहुल आगरा दक्षिण सीट की जगह वैश्य बहुल आगरा उत्तर सीट से बसपा का मुस्लिम प्रत्याशी को उतारना राजनीतिक दलों को भी चौंका गया। बुधवार रात को बसपा कार्यालय की ओर से नई प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई।

बुधवार सुबह से ही बसपा सेक्टर प्रभारी गोरेलाल जाटव के घर पर प्रत्याशियों का जमावड़ा लगा रहा। सभी बी फॉर्म लेने के लिए पहुंचे, लेकिन आगरा उत्तर से मुरारीलाल गोयल, एत्मादपुर से सर्वेश बघेल और खेरागढ़ से गंगाधर कुशवाहा को बी फॉर्म न दिया गया।

हंगामा शुरू हुआ तो इस पर बसपा सेक्टर प्रभारी गोरेलाल ने दो घंटे का समय मांगा और इंतजार करने को कहा। दोपहर में नामांकन का वक्त खत्म होने के बाद शाम को तय हो गया कि प्रत्याशियों में फेरबदल होगा। रात में बसपा ने अपने प्रत्याशियों में बदलाव की सूची जारी की, जिसमें आगरा से एत्मादपुर और आगरा उत्तर के प्रत्याशियों को बदला गया।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story