Top Stories

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी किए 43 प्रत्याशियों की सूची, जानिए किसको कहां से मिला टिकट

BSP releases list of 43 candidates for Rajasthan Assembly elections
x

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी किए 43 प्रत्याशियों की सूची

बसपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 43 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। आपको बता दें कि बसपा राजस्थान विधानसभा का चुनाव बिना किसी गठबंधन के लड़ रही है।

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा ने राजस्थान चुनाव के लिए 43 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। जातीय समीकरणों का पूरा ध्यान रखा गया है। बसपा करीब 182 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। आपको बता दें कि बसपा राजस्थान में बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ रही है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि इस बार पार्टी से जीतने वाले विधायक दल नही बदलेंगे। बता दें 2018 में बसपा के 6 विधायक जीते थे लेकिन बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इस पर मायावती ने गहलोत को जमकर निशाने पर लिया था

जानिए किसको कहां से मिला टिकट

जारी सूची के अनुसार जेतारण से सरोज मेघवाल, सूरसागर से राजेंद्र सिंह, जोधपुर से सुनीता, श्रीगंगानगर से परमानंद, शेरगढ़ से जुझाराम, भीलवाड़ा से कल्पना रेनू, शिव से जयराम, पचपदरा से मुख्तियार अली, बायतु से छगनाराम, पाली से संदेश पंवार, मांडल से रामेश्वर जाट, मांडलगढ़ से बख्तावर, शाहपुरा से रमेश मेघवाल, सहाड़ा से कालू खां, आसींद से इंदिरा देवी चौधरी, जालौर से ओमप्रकाश चौहान, सांचौर से शमशेर अली सैयद, भीनमाल से कृष्ण कुमार देवासी, आहोर से मराराराम, रानीवाड़ा से लाखाराम चौधरी, हनुमानगढ़ से कैलाश, बिलाड़ा से श्यामलाल चौहान, लूणी से राजूराम को टिकट दिया है।

ओसियां से श्याम नवीन, भोपालगढ़ से रणजीत चौहान, सरदारपुर से दलपत चौहान, पुष्कर से शहाबुद्दीन, अजमेर दक्षिण से हेमंत कुमार सोलंकी, नसीराबाद से मुकेश कुमार, लोहावट से भंवरलाल भील, फलोदी से हरिराम फुलवारिया, अजमेर उत्तर से सुशीला, किशनगढ़ से रामनिवास, ज्यावर से शिवानी, बाली से हेमंत कुमार, सुमेरपुर से जीवाराम राणा, छबड़ा से छीतरलाल, किशनगंज से रामदयाल मीणा, बारा अटरू से सुरेश कुमार, निवाई से बाबूलाल सिंगारिया, बसेड़ी से दौलत सिंह, श्रीडूंगरगढ़ से राजेंद्र सिंह बापू, जेसलमेर में बसपा ने प्रत्याशी बदला, अब प्रहलाद राम को दिया जेसलमेर से टिकट दिया है।

Also Read: उत्तराखंड के कई मदरसों में शिक्षा ले रहे हैं हिंदू बच्चे, जांच में सामने आयी बड़ी जानकारी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story