Top Stories

भैंस ने गाय के बछड़े को दिया जन्म, पशु चिकित्साधिकारी ने बताया ये कैसे हुआ

सुजीत गुप्ता
14 May 2022 12:34 PM GMT
Buffalo gave birth to cow calf,
x

ईश्वर की लीला भी अपरंप पार है जो कोई सोच भी नही सकता है क्यों की ईश्वर ने जो चाहा है वही हुआ ऐसे में बलिया जिले के बेरुआरबारी क्षेत्र के असेगा गांव में किसान के घर देखने को मिला कि किसान की भैंस ने भूरे और सफेद रंग के गाय के बछड़े को जन्म दिया। जो चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे मौके पर बछड़े को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और भैंस के जन्मे बच्चे को देख ग्रामीण हैरत में पड़ गए।

भैंस ने जब बच्‍चा दिया तो घर में खुशी का माहौल था लेकिन बच्‍चे के रंग रूप और शारीरिक बनावट को लेकर सभी असमंजस में थे। और तो और... भैंस का पड़वा की भांति बच्‍चे का कोई व्‍यवहार नहीं था।

लोगों ने यह देखा तो बड़े बुजुर्गों को भी जांच पड़ताल में लगाया। एक बुजुर्ग ने भैंस के उस नवजात के पड़वा की जगह बछड़े की भलीभांति पहचान की।इसके बाद ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना रहा और देखने वालों की भीड़ लगने लगी है। वहीं जानकार, विशेषज्ञ और पशुपालक भी अचम्भे में हैं। हालांकि, बछड़ा पूरी तरह भैंस के बच्‍चे की तरह ह्रष्‍ट-पुष्‍ट है लेकिन आगे का हिस्‍सा गाय के बछड़े की भांति है।

पशु पालक असेगा निवासी राजनाथ चौधरी ने बताया कि मैंने एक प्राइवेट डॉक्टर से भैंस में सीमेन डलवाया था। यह कैसे हो गया मैं क्या बताऊं यह सब ईश्वर की लीला है। कभी कभार इस तरह के चमत्कार देखने सुनने को मिलता ही रहता है।

लेकिन, जो भी हुआ है यह अनोखा है और क्षेत्र में इस प्रकार की कभी कोई घटना सामने नहीं आई है। दूसरी ओर प्रभारी पशुचिकित्साधिकारी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि गलत सीमेन पड़ने की वजह से ऐसा हुआ होगा। कभी कभार इस तरह के मामले देखने को मिलते हैं। स्पर्म जो डाला गया था सम्भव है उससे भैंस निषेचित हो गई इसी के चलते ऐसा हो सकता है।

Next Story