Top Stories

शामली में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर-कब्रिस्तान की भूमि पर हो रहा था निर्माण

Shiv Kumar Mishra
19 April 2022 4:51 AM GMT
शामली में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर-कब्रिस्तान की भूमि पर हो रहा था निर्माण
x

अमर राठी

शामली में कब्रिस्तान की भूमि में कब्जा कर अवैध रूप से निर्माण करने की शिकायत पर राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर वहां बुलडोजर चला कर एक दीवार को गिरवा कर काम रूकवा दिया। इस दौरान टीम को महिलाओं के द्वारा विरोध का सामना करना पड़ा।

थानां कांधला के कस्बा कांधला में प्रशासन की कार्रवाई का चाबुक भू माफियाओं पर लगातार चल रहा है। आज शाम को शाम 5 बजे के लगभग नगर के कैराना रोड स्थानीय थाने के समीप 15 बीघे का एक कब्रिस्तान था। उक्त कब्रिस्तान पर पिछले काफी समय से लोगों ने कब्जा करके उस पर मकान बनाकर रह रहे है। कब्रिस्तान की भूमि पर मकान बनाकर रह रहे भूरा कुरैशी के द्वारा अपने पुराने मकान को बिस्मार कर दोबारा से नए मकान का निर्माण कार्य शुरू कराया था।

जिसे लगभग एक सप्ताह पूर्व राजस्व विभाग की टीम ने रूकवा दिया था।भूरा कुरैशी के दोबारा निर्माण कराए जाने की सूचना पर राजस्व विभाग ने मामले की जानकारी एसडीएम कैराना व तहसीलदार कैराना को दी। सूचना पर कांधला पुलिस को आता देख वहां कार्य कर रहे राज मिस्त्री मौके से भाग गए। जबकि पुलिस भूरा कुरैशी को अपने साथ थाने ले आई। बाद में राजस्व विभाग की टीम भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर वहां पहुंची तथा भूरा कुरैशी के द्वारा बनाए जा रहे एक हिस्से को बुलडोजर के द्वारा बिस्मार करा दिया।

इस दौरान वहां मौजूद महिलाओं ने टीम के कार्य का भारी विरोध किया।टीम के अनुसार जिस हिस्से पर भूरा कुरैशी नवनिर्माण कार्य कर रहा था उक्त भूमि की कीमत कम से कम 40 लाख रूपए है। वही राजस्व विभाग की टीम कब्रिस्तान में बसी कॉलोनी में किसी के भी द्वारा कोई निर्माण कार्य ना कराए जाने की चेतावनी देने के सभी के पास जल्द नोटिस भेजे जाने की बात कह कर आई है। राजस्व विभाग टीम की कार्यवाही

Next Story