Top Stories

कौशांबी हत्याकांड में आरोपियों के घर चला बुलडोजर, 23 अवैध निर्माण हुए जमींदोज

Bulldozer rammed into house of accused in Kaushambi triple murder case
x

कौशांबी में हुए हत्याकांड के आरोपियों के घर चला बुलडोजर।

यूपी के कौशांबी जिले में हुए हत्याकांड के आरोपियों के घरों पर प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है।

Kaushambi Crime News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में हुए ट्रिपल मर्डर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि कौशांबी में जमीनी विवाद को लेकर ससुर, दामाद और गर्भवती बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब इस मामले में प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। यूपी पुलिस ने अब तक आठ आरोपियों को जेल भेज दिया है। वहीं अवैध अतिक्रमण करने वाले आरोपियों के मकानों को जेसीबी लगाकर ढहाने का कार्य शुरू कर दिया गया। लगभग 23 लोगों के अवैध तरीके से निर्मित और अर्धनिर्मित मकानों को गिराया गया। अन्य लोगों को चेतावनी दी गई कि वह जल्द से जल्द अपने मकानों से सामान हटा लें। क्योंकि जल्द ही उनके मकान गिराए जाएंगे। जिला प्रशासन के निर्देश पर चायल एसडीएम और क्षेत्राधिकारी ने मौके पर पहुंचकर अवैध अतिक्रमण को जेसीबी लगवा कर गिरना शुरू कर दिया, जिसके बाद हड़कंप मच गया।

जानिए पूरा मामला

संदीपन घाट थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गौस गांव के पंडा चौराहे पर पिछले शुक्रवार को ससुर होरीलाल, दामाद शिवशरण और बेटी बृजकली की जमीनी विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद प्रदेश की सियासत में हड़कंप मच गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने कई आरोपियों के घरों को आग के हवाले कर दिया था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पुलिस ने घटना में शामिल नामजद आठ आरोपियों को जेल भेज दिया। अभी भी तीन लोग फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। घटना के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और चायल एसडीएम दीपेंद्र यादव और सीओ योगेंद्र कृष्ण नारायण के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

जारी रहेगी बुलडोजर की कार्रवाई

इन अफसरों ने गांव पहुंच कर अवैध तरीके से अतिक्रमण कर मकान बनाकर रहने वालों के आशियाने को जेसीबी लगाकर ढहाना शुरू कर दिया। एसडीएम दीपेन्द्र यादव ने बताया कि घटना के बाद जानकारी मिली कि बहुत से लोग अवैध अतिक्रमण कर मकान बना लिए हैं। ऐसे 23 लोगों को चिन्हित किया गया है। उनके मकानों को गिराया जा रहा है। अन्य लोगों को मकान खाली करने के लिए निर्देशित किया गया है। जल्द ही उन पर बुलडोजर की कार्रवाई होगी।

कौशांबी में हुए हत्याकांड के आरोपियों के घर चला बुलडोजर, 23 अवैध निर्माण हुए जमींदोज

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story