Top Stories

बागपत में भूमाफिया के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर

सुजीत गुप्ता
15 May 2022 8:42 AM GMT
बागपत में भूमाफिया के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर
x

प्रदेश में भूमाफिया के खिलाफ योगी सरकार का कड़ा प्रहार जारी है। इसी क्रम में रविवार को बागपत जिले के रमाला में बरवाला गांव में भूमाफिया यशपाल तोमर के मकान के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है। मौके पर सीओ और एसडीएम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल के अलावा राजस्व टीम मौजूद है।

एसडीएम सुभाष सिंह ने बताया कि बरवाला गांव में भूमाफिया यशपाल तोमर ने तालाब की भूमि पर कब्जा कर लिया था। तालाब की भूमि पर यशपाल ने अवैध रूप से आलीशान मकान का निर्माण कराया था। यह मकान अभी निर्माणाधीन है। रविवार को अवैध मकान को बुल्डोजर से ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद है।

एसडीएम ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश हैं कि तालाब की भूमि पर निर्माण नहीं हो सकता है, इसलिए मकान को गिराया जा रहा है। इस दौरान सीओ युवराज सिंह, एसओ रमाला संजय कुमार, छपरौली इंस्पेक्टर देवेश कुमार, दोघट इंस्पेक्टर कौशलेंद्र, पीएसी मौजद है। इससे पहले पुलिस प्रशासन भूमाफिया यशपाल की देहरादून और नोएडा में करोड़ो की संपत्ति को जब्त कर चुका है। अब बरवाला गांव स्थित उसके अवैध मकान के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में अरबों की संपत्ति जब्त करने के बाद यशपाल तोमर की मेरठ और बागपत में भी संपत्ति ढूंढ ली गई है। जमीन के दस्तावेज जुटाने के लिए रजिस्ट्री कार्यालय और एमडीए से रिकॉर्ड मांगा है। यशपाल की करीब 500 करोड़ रुपये की संपत्ति के बारे में पुलिस को पता चला है जिसको जब्त करने की तैयारी चल रही है। पुलिस से सांठगांठ करके फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर लोगों की संपत्ति को भू-माफिया यशपाल तोमर निवासी बरवाला बागपत हड़प लेता है।

देहरादून में 153 करोड रुपए की संपत्ति एसटीएफ हरिद्वार ने व 135 बीघा बेशुमार कीमती जमीन ग्रेटर नोएडा के दादरी स्थित बटहेड़ा गांव में मेरठ पुलिस ने जब्त की है। एएसपी ब्रह्मपुरी विवेक यादव का कहना है कि मेरठ में भी यशपाल तोमर ने अपने रिश्तेदारों के नाम करोड़ों रुपए की संपत्ति की हुई। यशपाल की संपत्ति बागपत में भी बताई गई हैं। दोनों जनपद में उसकी संपत्ति का पता लगाकर पुलिस जब्ती करण की कार्रवाई करेगी। यशपाल तोमर पर ब्रह्मपुरी थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हो गया है। जिसके तहत जब्तीकरण की कार्रवाई चल रही है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story