Top Stories

बुलमैन रिकार्ड्स ने "देश के पत्रकार है हम" गीत का किया जारी

Shiv Kumar Mishra
14 Sep 2021 9:20 AM GMT
बुलमैन रिकार्ड्स ने देश के पत्रकार है हम गीत का किया जारी
x
यह गीत 'देश के पत्रकार है हम' पत्रकारों को और उन सभी मीडिया कर्मियों को श्रद्धांजलि है जो हमारे देश की आवाज़ हैं।

में बुलमैन रिकार्ड्स ने पत्रकारों को समर्पित '"देश के पत्रकार है हम'" गीत का जारी किया। बुलमैन रिकार्ड्स देश भर में संगीत प्रेमियों का मनोरंजन अपने संगीत के माध्यम से करता रहा है। अब इन्होंने 'देश के पत्रकार है हम' गीत के माध्यम से सभी मीडिया कर्मियों और पत्रकारों को ने केवल अपनी श्रद्धांजलि है बल्कि उसको कार्यों को सराहा भी है।

यह गीत 'देश के पत्रकार है हम' पत्रकारों को और उन सभी मीडिया कर्मियों को श्रद्धांजलि है जो हमारे देश की आवाज़ हैं। इस गीत को देश के मशहूर गायकों शान, अलका याग्निक, सीपी झा और अनमोल दानिएल ने गया है और इसे लिखा है मशहूर गीतकार मृदुला घई ने। इस गीत को संगीतबद्ध और इसका निर्देशन किया है राज आशू ने। इसका निर्माण और इसकी प्रस्तुति बुलमैन रिकार्ड्स ने किया है।

इस गीत को पत्रकारों के संगठन जो भारतीय मजदूर संघ से जुड़ा हुआ है उसने इसे थीम गीत के रूप में स्वीकार किया है।

पत्रकारिता से जुड़े नामी गिरामी लोगों ने इसके लांच के कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम की गरिमा बढ़ने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, केन्द्रीय सूचना आयुक्त उदय माहुरकर, भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक प्रो संजय द्विवेदी, नेशनल गैलरी ऑफ़ मॉडर्न आर्ट्स के महानिदेशक अद्वैत गडनायक, नई दिल्ली नगर पालिका के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय और राज्य सभा सदस्य प्रशांत नंदा मौजूद थे।

बुलमैन रिकार्ड्स के निदेशक आशीष प्रभुगाँवकर व निहिर शाह ने इस कार्यक्रम में पद्मश्री आदरणीय श्री जवाहर लाल कॉल का पत्रकारिता क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए अभिनंदन और स्वागत किया। भारत भूषण जी ने आभार ज्ञापित किया। इस कार्यक्रम का समन्वयन श्री बृजेश श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम संचालन की जिम्मेदारी आल इंडिया रेडियो की श्रीमती लालिमा डांग ने निभाया।

बुलमैन रिकार्ड्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संगीतकार राज आशू ने इस दिन की उपयोगिता पर अपना वक्तव्य रखा। इस अवसर पर गीतकार सुश्री मृदुला घई भी मौजूद थी जिन्होंने उन सभी बहादुर फ्रंट लाइन वार्रिएर्स के लिए दिल को छू लेने वाले इस गीत को लिखा जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना सूचनाएं और समाचार लोगो तक पहुंचाया।

इस गीत के लांच ने लोगों में एक सकारात्मक प्रभाव का संचार किया है। इन बहादुर फ्रंट लाइन वर्कर्स ने जनता के हितों की रक्षा के लिए काम किया। इन्होने विश्वसनीय और पक्षपातरहित सूचनाओं का संचार सभी के लिए सुनिश्चित किया। हमारे बहुत से योद्धा नजरअंदाज किए जाते हैं जिनकी बहादुरी को सम्मान नहीं मिल पता लेकिन बुलमैन रिकार्ड्स ने इस गीत के माध्यम से उनकी उपलब्धियों और उनकी उपस्थिति सुनिश्चित की है।



Next Story