Top Stories

पटाखा फैक्ट्री विस्फोट कांड में 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

Shiv Kumar Mishra
2 Oct 2021 11:02 AM GMT
पटाखा फैक्ट्री विस्फोट कांड में 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी
x

शामली जिले में अवैध रूप से संचालित हो रही आतिशबाजी फैक्ट्री को लेकर पुलिस अब सक्रिय हो गई है। शुक्रवार सुबह लगभग 4 बजे के आसपास मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। आरोपियों में तीन सगे भाई हैं। हालांकि, हादसे के 12 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम भी बनाई है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आतिशबाजी फैक्ट्री का लाइसेंस भी नहीं था।


बताते चले कि शामली के कस्बा कैराना में अवैध पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर करीब 4 बजे तेज धमाका हो गया। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। 4 गंभीर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके के वक्त फैक्ट्री में 12 मजदूर काम कर रहे थे।


3 सगे भाइयों समेत 4 पर दर्ज हुआ मुकदमा

प्रकरण में केस कैराना कोतवाली में एसआई शैलेंद्र गौड की तहरीर पर लिखा गया है। जिन आरोपियों पर केस दर्ज हुआ है उनमें पटाखा फैक्ट्री संचालक राशिद निवासी वार्ड नंबर 11 कलंदर चौक पानीपत हरियाणा, अचार फैक्ट्री मालिक इकबाल, जावेद और रईस निवासी मोहल्ला आलकला थाना कैराना शामिल हैं। इन पर आईपीसी की धारा 5 विस्फोटक अधिनियम, धारा 9 बी विस्फोटक अधिनियम, 286 व 304 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं।


वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन की भी इसमें लापरवाही दिखाई दी। क्योंकि करीब डेढ़ महीने से बिना लाइसेंस के अवैध पटाखा फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। जिसमें बड़े स्तर पर दीपावली से पहले पटाखो का जखीरा तैयार किया जा रहा था

Next Story