राष्ट्रीय

Bihar Caste Census: CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, जातिगत जनगणना कराएगी बिहार सरकार

Desk Editor Special Coverage
1 Jun 2022 5:05 PM GMT
Bihar Caste Census: CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, जातिगत जनगणना कराएगी बिहार सरकार
x
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पटना में बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने सर्वदलीय बैठक की। बैठक में सभी की सहमति से जातिगत जनगणना करने पर सहमति जताई है।

Bihar Caste Census: बिहार में बीते कुछ दिनों से जाति आधारित जनगणना (caste census) की मांग कर रहे लोगों को सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने खुशखबरी दी है। पटना (Patna) में हुई सर्वदलीय बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि बिहार सरकार जातिगत जनगणना कराएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पटना में बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने सर्वदलीय बैठक की। बैठक में सभी की सहमति से जातिगत जनगणना करने पर सहमति जताई है। इस दौरान विपक्षी नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को घोषणा की कि उनकी अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक में भाजपा सहित सभी दलों के बीच सहमति बनने के बाद बिहार में जाति आधारित जनगणना की जाएगी। सीएम ने अपनी मंजूरी दे दी है।

बता दें कि सहमति में बीजेपी भी शामिल है। बैठक में बनी सहमति के बाद अब प्रस्ताव को कैबिनेट को भेजा जाएगा। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उनसे राष्ट्रीय स्तर पर जाति आधारित जनगणना कराने का अनुरोध किया गया था। लेकिन यह काम राज्य सरकार को राज्य स्तर पर करना होगा। उन्होंने कहा कि बैठक में उपस्थित सभी दलों में जाति जनगणना कराने को लेकर सहमति बन गई है।


Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story