Top Stories

सीएम नीतीश के नेतृत्व में दस दलों के नेता पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, तेजस्वी यादव भी होंगे शामिल

सीएम नीतीश के नेतृत्व में दस दलों के नेता पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, तेजस्वी यादव भी होंगे शामिल
x
नीतीश कुमार ने आज शनिवार को एक बार फिर दोहराया कि एक बार इसे करा लेना चाहिए और बिहार के अलावा अन्य राज्यों में भी इसकी मांग हो रही हैं.

पटना: जातिगत आधार पर जनगणना की मांग तेजस्वी यादव लम्बे समय से उठा रहे है.बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कई बार इस मुद्दे को केंद्र सरकार के सामने उठा चुके है.ऐसे में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में दस दलों की एक सर्वदलीय समिति सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी.

इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा से मंत्री जनक राम और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी होंगे. नीतीश कुमार ने आज शनिवार को एक बार फिर दोहराया कि एक बार इसे करा लेना चाहिए और बिहार के अलावा अन्य राज्यों में भी इसकी मांग हो रही हैं.

उनसे जब पूछा गया कि अगर केंद्र जातिगत जनगणना पर सहमति नहीं देता है तो आपका क्या रुख होगा? तब उन्होंने जवाब दिया कि यह बाद की बात है. तब सभी से विचार-विमर्श करने के बाद फैसला लिया जाएगा.

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, "जाति आधारित जनगणना करने के लिए बिहार के प्रतिनिधि मंडल के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था। आदरणीय प्रधानमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद कि 23 अगस्त को मिलने का उन्होंने समय दिया"।


Next Story