Top Stories

सीडीएस बिपिन रावत का शिमला के इस स्कूल से रहा है गहरा नाता

सुजीत गुप्ता
8 Dec 2021 11:46 AM GMT
सीडीएस बिपिन रावत का शिमला के इस स्कूल से रहा है गहरा नाता
x

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जब यह हादसा हुआ, उस दौरान CDS बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी और सेना के अन्य अधिकारी भी हेलिकॉप्टर में मौजूद थे. हादसे के फौरन बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है. सूत्रों के अनुसार, सेना के इस हेलिकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे. अब तक 13 लोगों के शव बरामद किए गए हैं।

बिपिन रावत का हिमाचल प्रदेश के शिमला से गहरा नाता रहा है। 13 मई 2019 को वे शिमला आए थे। बिपिन रावत ने शिमला के सेंट एडवर्ड स्कूल का दौरा कर स्कूल में बिताए लम्हों को याद किया था। इसी स्कूल से उन्होंने कुछ साल पढ़ाई भी की है। इस दौरान स्कूल के छात्रों ने बिपिन रावत से कई सवाल भी पूछे थे। उन्होंने छात्रों के सवालों का जवाब देने के साथ ही जीवन में सफलता पाने के लिए लगातार कड़ी मेहनत करने का मूल मंत्र दिया था।

जनरल रावत ने एनसीसी विंग के छात्रों को कहा था कि देश सेवा का जज्बा हो तो सेना ज्वाइन करें। उनके संबोधन से पूरे स्कूल के छात्र प्रोत्साहित हुए थे। जनरल बिपिन रावत ने स्कूल की विजिटर बुक में लिखा था- एनसीसी कैडेट के जज्बे और जोश को देखकर काफी प्रभावित हुआ हूं। इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। जनरल बिपिन रावत तब तीन दिवसीय अधिकारिक दौरे पर शिमला पहुंचे थे।

Next Story