Top Stories

सीडीएस बिपिन रावत के बरार स्क्वेयर पर दी जाएगी 17 तोपों की सलामी, 5 बजे होगा दाह संस्कार

सुजीत गुप्ता
10 Dec 2021 9:45 AM GMT
सीडीएस बिपिन रावत के बरार स्क्वेयर पर दी जाएगी 17 तोपों की सलामी, 5 बजे होगा दाह संस्कार
x

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले CDS जनरल बिपिन रावत की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली की सड़कों पर भारी भीड़ जमा हो गई। शव वाहन के आसपास भी कई लोग दौड़ते रहे। लोगों ने तिरंगा हाथ में लेकर बिपिन रावत अमर रहें के नारे लगाए।

जनरल रावत का अंतिम संस्कार दिल्ली कैंट में आज शाम 7:15 बजे किया जाएगा। प्रोटोकॉल के मुताबिक जनरल रावत को 17 तोपों की सलामी दी जाएगी और इस दौरान 800 मिलिट्री पर्सनल मौजूद रहेंगे। जनरल रावत की यूनिट 5/11 गोरखा राइफल्स उनके अंतिम संस्कार की सारी व्यवस्था संभाल रही है।

जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा। सीडीएस जनरल बिपिन रावत की अंतिम यात्रा में लगे नारे। कुछ देर में आर्मी कैंट पहुंचेगी अंतिम यात्रा।

जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल समेत केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

जनरल रावत के साथ जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर का आज दिल्ली कैंट के बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार किया गया। आज सुबह उनके पार्थिव शरीर को आर्मी के बेस अस्पताल से शंकर विहार में उनके आवास ले जाया गया। ब्रिगेडियर लिड्डर को अंतिम विदाई देने के लिए सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी भी पहुंचे।

Next Story