राष्ट्रीय

सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर आजाद, इन लोगों के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी आजाद समाज पार्टी

सुजीत गुप्ता
20 Jan 2022 7:35 AM GMT
सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर आजाद, इन लोगों के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी आजाद समाज पार्टी
x
गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने पर चंद्रशेखर आजाद ने क्या कहा

भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी कांशीराम के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने गोरखपुर सदर से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। चंद्रशेखर आजाद पिछले काफी समय से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ समझौते की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया है कि सपा उन्हें उतने सीटें नहीं दे रही है, जितने की उन्होंने मांगी थीं. अब उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी अब उन्हें 100 सीटें दो तो भी उनसे समझौता नहीं करेगी.

चंद्रशेखर आजाद ने कहा है कि अगर समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उसे 100 सीट भी देगी तब भी वह उसके साथ गठबंधन नहीं करेगी. आजाद ने ग्रेटर नोएडा में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी से बात नहीं बनने के बाद यह फैसला लिया है. आजाद ने इस अवसर पर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी की.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी कहेगी तो वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव भी लड़ सकते हैं. बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से उम्मीदवार बनाया है. पहले उनके अयोध्या या मथुरा से चुनाव लड़ने की खबरें थीं. लेकिन बीजेपी ने उन्हें गोरखपुर शहर से टिकट देने की घोषणा कर चर्चाओं पर विराम लगा दिया.

इनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे आजाद

आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी कुछ लोगों के सामने अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी जिनमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर, राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम शामिल हैं. उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश यादव चुनाव लड़ते हैं तो पार्टी उनके सामने प्रत्याशी नहीं उतारेगी. इस अवसर पर आजाद ने 30-32 सीटों के नाम बताए और कहा कि इन सीटों पर हमारी पार्टी के लड़ने की बात हुई थी, लेकिन बाद में हमारे साथ छल हो गया. अब उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर लड़ेगी.

Next Story