Top Stories

छत्तीसगढ़: दो मालगाड़ियों में टक्कर के बाद 16 डिब्बे पटरी से उतरे, हावड़ा-मुंबई रूट की कई ट्रेनें प्रभावित

सुजीत गुप्ता
28 March 2022 1:55 PM GMT
छत्तीसगढ़: दो मालगाड़ियों में टक्कर के बाद 16 डिब्बे पटरी से उतरे, हावड़ा-मुंबई रूट की कई ट्रेनें प्रभावित
x

डिब्बे इस तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के जामगांव रेलवे स्टेशन के बड़ा हादसा हुआ है। रेलवे ट्रैक पर दो मालगाड़ियों की जोरदार टक्कर हो गई है, जिसमें 16 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए है। वहीं इस हादसे से मुंबई- हावड़ा रूट प्रभावित हो गया है। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अफसर बिलासपुर से मौके के लिए रवाना हो गए है।

यह हादसा रायगढ़ जिले के जामगांव स्टेशन के पास हुआ है। कई डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं घटना के बाद कई यात्री ट्रेनें बाधित हो गई हैं। कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया है। हादसा किन कारणों से हुआ, इसको लेकर फिलहाल रेलवे प्रशासन कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। वहीं नुकसान का आंकलन भी किया जा रहा है। पीआरओ साकेत ने बताया कि 16 वैगन पटरी से उतर गए हैं। इस रूट पर फिलहाल सभी मूवमेंट बंद कर दिया गया है। राहत कार्य के साथ रेलवे मंडल बिलासपुर से जीएम और डीआरएम कुछ ही देर पहले रवाना हो गए हैं।

वहीं इस एक्सीडेंट का बाद मुंबई-हावड़ा मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया है। राहत की बात है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन भारी संख्या में माल का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। कुछ ही देर में रेलवे प्रशासन द्वारा अलग अलग स्टेशन पर रोकी गई ट्रेनों और कैंसिल गाड़ियों की डिटेल जारी किया जाएगा।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story