Top Stories

छत्तीसगढ़: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 4 नवजात शिशुओं की मौत

Shiv Kumar Mishra
17 Oct 2021 10:44 AM GMT
छत्तीसगढ़: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 4 नवजात शिशुओं की मौत
x

छत्तीसगढ़:अंबिकापुर। अंबिकापुर जिले के मेडिकल कॉलेज के SNCU और बच्चा वार्ड में 4 नवजात बच्चों की मौत हो गई है. ये सभी नवजात बच्चे एसएनसीयू वार्ड में भर्ती थे. बच्चों की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. इस मामले की जानकारी लगते ही प्रभारी मंत्री शिवकुमार डहरिया ने जिला प्रशासन की आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में कलेक्टर, एसपी, CMHO, मेडिकल डीन अधीक्षक, CEO, जिला पंचायत और अन्य जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल होंगे.

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 4 नवजात शिशुओं की मौत का मामला सामने आया है। डॉ. जे.के. रिलवानी बाल रोग विशेषज्ञ, अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज ने बताया, "हम लोग पूरा प्रयास करते हैं, यहां गंभीर शिशुओं को ही भर्ती किया जाता है। कभी-कभी परिणाम हमारे पक्ष में नहीं होता।"

वही, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिल्ली दौरा स्थगित कर वापस प्रदेश लौट रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री दोपहर साढ़े 3 बजे अंबिकापुर पहुंचेंगे। दरअसल अंबिकापुर के सरकारी अस्पताल में बच्चों की मौत के मामलों के चलते स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली दौरा स्थगित किया है।

इधर स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने निर्देश पर बिलासपुर और रायपुर से डाक्टरों की विशेष टीम अंबिकापुर जाएगी। बच्चों की मामले पर सीएम भूपेश बघेल ने प्रभारी मंत्री शिव डहरिया को अंबिकापुर जाने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद मंत्री शिव डहरिया रायपुर से अंबिकापुर के लिए रवाना हुए हैं।


Next Story