Top Stories

अनंतनाग में हुये आतंकी हमले में बिहार के राजा ऋषिदेव और योगेंद्र ऋषिदेव की हत्या पर मुख्यमंत्री मर्माहत

Shiv Kumar Mishra
18 Oct 2021 3:54 AM GMT
अनंतनाग में हुये आतंकी हमले में बिहार के राजा ऋषिदेव और योगेंद्र ऋषिदेव की हत्या पर मुख्यमंत्री मर्माहत
x

पटना।जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने रविवार को बिहार के दो श्रमिकों की हत्या कर दी। चौबीस घंटे के अंदर राज्य के तीन लोगों की हत्या हो गई है। वारदात के बाद इलाके में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों को तैनात किया गया है।

इस वारदात से मर्माहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देर शाम जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात की। उन्होंने बिहार के लोगों की हो रही हत्या पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की घोषणा भी की है। साथ ही श्रम संसाधन एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भी अधिकारियों से बात की है।

बांका के अरविंद कुमार साह की श्रीनगर में आतंकी हमले में हुई हत्या के अभी चौबीस घंटे भी नहीं बीते थे कि अनंतनाग में बिहार के राजा ऋषिदेव और योगेंद्र ऋषिदेव की हत्या कर दी गई। आतंकियों के हमले में चुनचुन ऋषिदेव घायल हो गए। ये अररिया के रहने वाले हैं। हाल के दिनों में अब तक चार बिहारियों की हत्या जम्मू-कश्मीर में हो चुकी है। पिछले दिनों आतंकियों ने भागलपुर के वीरेंद्र पासवान की हत्या श्रीनगर में कर दी थी।

मुख्यमंत्री ने आतंकी हमले में मारे गए राजा ऋषिदेव व योगेंद्र ऋषिदेव के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त श्रम संसाधन एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। शनिवार को भी आतंकियों ने गैर कश्मीरी मजदूर को निशाना बनाया था। बांका के वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी गई। वीरेंद्र वहां गोल गप्पे बेचते थे।

Next Story