राष्ट्रीय

मैनपुरी में सपा पर बरसे मुख्यमंत्री योगी

सुजीत गुप्ता
14 Feb 2022 11:53 AM GMT
मैनपुरी में सपा पर बरसे मुख्यमंत्री योगी
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मैनपुरी के किशनी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इनका नाम समाजवादी है, लेकिन काम तमंचावादी और सोच परिवारवादी है। ये परिवारवादी सोच के लोग किसी दूसरे को पनपने ही नहीं देंगे। सपा मुखिया पर कहा कि जब बुलडोजर चलता है तो अखिलेश यादव सबसे ज्यादा परेशान होते हैं।

उन्होंने कहा कि पांच साल पहले गुंडागर्दी थी। माफियाराज था। माफिया किसी भी गरीब की जमीन पर कब्जा कर लेते थे। बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। अराजकता का तांडव था। त्योहार से पहले दंगे शुरू हो जाते थे, महीनों तक कर्फ्यू लग जाता था। प्रदेश बदनाम होता था। व्यापारी तबाह हो जाता था। 2017 के बाद उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की भाजपा सरकार आई। भाजपा का नाम सुनकर ही अपराधी बिलों में छिप गए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2012 जब ये लोग सत्ता में आए तो अखिलेश यादव ने सबसे पहले अयोध्या में राममंदिर पर आतंकी हमला करने वालों के मुकदमे वापस लेने का काम किया। इनकी सोच और संवेदना किसानों और नौजवानों के लिए नहीं है। इनकी संवदेना आतंकवादियों के प्रति है। उन्होंने कहा कि 2017 में भाजपा सरकार ने सबसे पहले अवैध बूचड़खाने बंद कराने का काम किया। किसानों का कर्ज माफ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इतिहास अपने आप को दोहराता है। बीच के कालखंड में इटावा, मैनपुरी और आसपास के क्षेत्रों को बदनाम करके रख दिया था। अराजकता और राहजनी करने वाले तत्व सत्ता में काबिज होकर आम जनता का जीना हराम कर दिए थे। 2014 में देश ने करवट ली। देश के सौभाग्य से नरेंद्र मोदी जैसा नेता देश को मिला। प्रदेश में भाजपा आई और गुंडागर्दी खत्म हुई।

उन्होंने कहा कि 2017 से पहले बिजली नहीं आती थी। दिन में बमबाजी होती थी, रात में डकैती। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में कर्फ्यू नहीं लगता है। कांवड़ यात्री निकलती है। आज बमबाजी नहीं होती है। अब कांवड यात्रा में बम-बम भोले के जयकार लगते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के एक हाथ में विकास की छड़ी तो दूसरे में बुलडोजर का लीवर है। बिना भेदभाव के विकास हो रहा है।

मैनपुरी न्यूज, यूपी विधानसभा चुनाव, योगी आदित्यनाथ,

Next Story