Top Stories

दिल्ली समेत इन जगहों पर बरसेंगे बादल, मिलेगी गर्मी से राहत, जानें मौसम विभाग का नया अपडेट

Clouds will rain in these places including Delhi, relief from heat
x

दिल्ली समेत इन जगहों पर बरसेंगे बादल, मिलेगी गर्मी से राहत।

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश हो सकती है। पढ़िए पूरी खबर...

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत आस-पास के इलाकों में इन दिनों उमस भरी गर्मी देखने को मिल रही है, जिससे लोग काफी परेशान हैं। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं सोमवार की बात करें तो, गर्मी ने 14 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा था। सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी का तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा था। लेकिन दिल्ली में रहने वालों को आज इस भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिलने की उम्मीद है।

आज हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी दिल्ली और उससे आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसके बाद तापमान घटकर 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। राष्ट्रीय राजधानी में अगले 3 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा, आसमान में बादल छाए रहेंगे। आपको बता दें कि इस साल जुलाई और अगस्त महीने में तापमान 40 डिग्री को पार नहीं किया, जबकि सितंबर में गर्मी बढ़ने की आशंका है।

इन राज्यों में भी बरेंसे बादल

IMD के नए अपडेट के अनुसार ओडिशा और आंध्र प्रदेश तट के पास बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर हिमालय की तलहटी के पास है। यह यूपी के वाराणसी, छतीसगढ़ के अंबिकापुर और ओडिशा के झरसगुड़ा से होकर गुजर रहा है। फिर ये साउथईस्ट की ओर कम दबाव वाले क्षेत्र के सेंटर तक जाता है, जिसके चलते यहां बारिश होने कि संभावना बन रही है।

बिहार में येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक आज बिहार के राजधानी पटना, कैमूर, रोहतास, गया, औरंगाबाद, अरवल, नवादा, जहानाबाद, बेगूसराय, शेखपुरा, नालंदा, जमुई, खगड़िया, मुंगेर, लखीसराय, भागलपुर और बांका जिले में आज बारिश हो सकती है, इसे लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। कुछ क्षेत्रों में यहां बिजली गिरने की आशंका है, जिसे देखते हुए लोगों कि आगाह किया गया है।

Also Read: BCCI की तरफ से 'सदी के महानायक' अमिताभ बच्चन को मिला क्रिकेट विश्व कप 2023 का गोल्डन टिकट

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story