Top Stories

सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार,जाने वजह

सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार,जाने वजह
x
CM के पिता पर ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने का आरोप है।

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें मंगलवार को रायपुर जिला कोर्ट में पेश किया गया है। यहां उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हालांकि बताया जा रहा है कि नंद कुमार बघेल ने जमानत लेने और वकील रखने से मना कर दिया है। CM के पिता पर ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने का आरोप है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ रायपुर के डीडी नगर थाने में केस दर्ज किया गया है। सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर ये केस दर्ज किया गया। नंद कुमार पर सामाजिक द्वेष पैदा करने का आरोप है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 505- समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने और धारा 153 ए के तहत सामाजिक तनाव बढ़ाने वाला बयान देने का आरोप है।

करीब 3 दिन पहले नंद कुमार बघेल के बयान से नाराज ब्राह्मण समाज ने रायगढ़ में उनका पुतला दहन किया था। वहीं FIR दर्ज करने की मांग को लेकर सिटी कोतवाली का घेराव कर दिया। घंटों चले हंगामे के बाद पुलिस ने समाज के लोगों से शिकायत ले ली थी और कार्रवाई का आश्वासन दिया था। हालांकि तब मामला दर्ज नहीं किया गया।




Next Story