Top Stories

सीएम पुष्कर धामी की उंगली में फैक्चर, डॉक्टरों ने चढ़ाया पलास्टर

सुजीत गुप्ता
23 Dec 2021 6:46 AM GMT
सीएम पुष्कर धामी की उंगली में फैक्चर, डॉक्टरों ने चढ़ाया पलास्टर
x

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की शानदार पारी की बदौलत उनकी टीम मुख्यमंत्री-11 ने तो मंगलवार को भाजयुमो-11 को परास्त कर दिया लेकिन सीएम धामी अपना हाथ फ्रैक्चर करवा बैठे। दरअसल क्रिकेट मैच के दौरान सीएम चोटिल हो गए थे जिससे उनके हाथ में सूजन आ गई थी।

बुधवार को हाथ में सूजन आ जाने पर सीएम धामी सुबह दून अस्पताल पहुंचे। यहां उनके हाथ का एक्सरे कराया गया, जिसमें फैक्चर निकला। डॉक्टरों ने उनके हाथ पर एक हफ्ते के लिए कच्चा प्लस्टर चढ़ाया है। इसके बाद करीब एक महीने के लिए उनके हाथ पर पक्का पलास्टर चढ़ सकता है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम की भी सलाह दी है। इस दौरान सीएम धामी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। उन्होंने अस्पताल में एमआरआई मशीन को शीघ्र स्टॉल करने के निर्देश दिए।

सीएम की नाबाद कप्तानी पारी की बदौलत जीती मुख्यमंत्री-11

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कप्तानी पारी की बदौलत मुख्यमंत्री इलेवन ने भाजयुमो इलेवन को चार रन से हरा दिया। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मैदान में मुख्यमंत्री इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित सात ओवर में दो विकेट खोकर 49 रन बनाए। कप्तान धामी ने नाबाद 14 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजस्वी सूर्या की कप्तानी वाली भाजयुमो इलेवन की टीम एक विकेट खोकर 45 रन ही बना सकी।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि इस तरह के खेलों से आपसी भाईचारा बढ़ता है। इस तरह के आयोजनों का उद्देश्य सामाजिक व राजनीतिक जीवन में भाईचारे को बढ़ाना होता है। आज दोनों टीमों के बीच क्रिकेट का मैत्री मैच खेला गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य उत्तराखण्ड का सतत विकास करना और अंतिम पंक्ति तक के लोगों तक पहुंचना है। राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के नई खेल नीति लाई गई है।

इसमें खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया गया है। युवाओं को आगे लाने के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने रणजी और भारतीय टीम में खेलने वाले उत्तराखण्ड के खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक खजानदास, सहदेव सिंह पुण्डीर, देशराज कर्णवाल, भाजयुमो के पदाधिकारी व सीएम कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story