Top Stories

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा
x
राज्य के 1 लाख 60 हजार कर्मचारियों और लगभग 1 लाख 50 हजार पेंशनर को इसका सीधा लाभ मिलेगा

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने भी राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने का एलान किया है.मुख्यमंत्री धामी का कहना है की केंद्र की तर्ज पर राज्य कर्मचारियों को भी 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता देय होगा. सितंबर 2021 से मंहगाई भत्ता लागू होगा, वहीं महंगाई भत्ते के साथ एरियर भी देगी सरकार.

जिससे राज्य के 1 लाख 60 हजार कर्मचारियों और लगभग 1 लाख 50 हजार पेंशनर को इसका सीधा लाभ मिलेगा. बता दें कि इससे पहले राज्य में 17 प्रतिशत तक महंगाई भत्ता दिया जाता था.सीएम पुष्कर सिंह धामी के इस कदम से राज्य के कर्मचारियों को बड़ा लाभ होगा

सदन के भीतर उपनेता विपक्ष करण माहरा ने पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे से जुड़े मसले को उठाने का काम किया. जिसके बाद सरकार की तरफ से गठित उपसमिति के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जवाब दिया कि उपसमिति ने अपनी रिपोर्ट फाइनल कर दी है.जिसको सरकार के माध्यम से जारी किया जाएगा.

वहीं नेता सदन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पुलिस की मांगों पर सरकार गंभीर है और कई बार पुलिस परिजनों ने उनसे मुलाकात भी की है. ऐसे में कैबिनेट की उपसमिति ने काफी काम है और सरकार राज्यहित में जो भी होगा पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे पर निर्णय लेगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस के जवानों ने कोरोना काल में सराहनीय कार्य किया है. पुलिस के जवान 40 डिग्री तापमान में भी कर्तव्यनिष्ठा के साथ मैदान में डंटे रहे. सरकार पुलिस कर्मियों व उत्तराखंड राज्य के हित में निर्णय लेगी.


Next Story