राष्ट्रीय

अखिलेश पर बरसे सीएम शिवराज, बताया "BABA" का फुलफॉर्म

सुजीत गुप्ता
20 Feb 2022 1:17 PM GMT
अखिलेश पर बरसे सीएम शिवराज,  बताया BABA का फुलफॉर्म
x

शिवराज सिंह चौहान रविवार को रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र के नारायण प्रसाद शाही इंटर कालेज बरियारपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहाकि यह भारत का स्वर्णिम युग है, जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। मोदी और योगी की जोड़ी विकास का पर्याय है। कांग्रेस के राज में देश में आतंकवादी निडर थे, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में गुंडे, बदमाश, माफियाओं का राज था। इन विषम परिस्थितियों में मोदी और योगी ने आकर इन आतंकियों और बदमाशों के खौफ को खत्म किया।

सपा पर जमकर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव आज के औरंगजेब हैं। जरा सोचिए अखिलेश जब अपने बाप के नहीं हुए तो वे आप लोगों का क्या भला करेंगे। यह मै नहीं मुलायम सिंह यादव ने कहा था। वे तो औरंगजेब की तरह काम किये। गद्दी के लिए औरंगजेब ने शाहजहां को जेल में डाल दिया था। ये सत्ता सुख के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

अखिलेश के बाबा वाले बयान का शिवराज सिंह चौहान ने फुलफार्म भी समझाया। उन्होंने कहा, बाबा का मतलब है बहादुर, जो माफिया को उनकी जगह दिखता है। एक का मतलब सक्रिय, हमेशा लोगों के लिए काम करना। एक और बी का अर्थ है शानदार, तुरंत निर्णय लेता है। बुलडोजर से सजा देता है और ए का अर्थ है चौकस, लोगों का उद्धारकर्ता। यह योगी आदित्यनाथ हैं। उन्होंने कहा कि सपा का मतलब परिवारवादी पार्टी है। उसने जनता को गुमराह कर सिर्फ वोट लेने का कार्य किया। प्रदेश में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं का अभाव था।

सड़कें गड्ढे में तब्दील थी, लेकिन आज देवरिया से बरियारपुर होकर बिहार प्रदेश को सबसे कम दूरी में जोड़ने वाली सड़क को टू-लेन में बनाया जा रहा है। बरियारपुर के पास में ही बच्चों के लिए आवासीय विद्यालय में शिक्षा की उचित व्यवस्था की गई हैं। बोले सपा सरकार में चारों तरफ हाहाकार, अत्याचार और आतंक का माहौल था । जनता इनके जुल्मों से पीड़ित थी।

शिवराज सिंह चौहान ने अखिलेश यादव से जबाब मांगा कि अहमदाबाद बम कांड में फांसी की सजा सुनाए गए आतंकी मोहम्मद सैफ से सपा का क्या संबंध है? क्या उसके पिता सपा के नेता नहीं हैं? अखिलेश यादव को जवाब देना होगा। आखिर दंगाइयों, आतंकियों और माफियाओं से सपा के ही संबंध क्यों निकल कर सामने आते हैं? आखिर सपा की सरकार के दौरान ही उत्तर प्रदेश में ज्यादा दंगे क्यों हुए? अखिलेश यादव को ऐसे सवालों का जवाब देना ही होगा।

शिवराज ने दावा किया कि योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तो हम ये वादा करते हैं कि किसान भाईयों के लिए भटनी की बंद चीनी मिल को चालू करेंगे या नई चीनी मिल लगाई जायेगी। अब कोई झोपड़ी में नहीं रहेगा। सभी के लिए पक्का मकान होगा । निःशुल्क गैस कनेक्शन व होली व दीवाली को मुफ्त गैस सिलेंडर गरीबों को दिया जायेगा। सबके घरों तक शुद्ध पेयजल के लिए टोटी की पानी की सप्लाई होगी। लोगों से अनुरोध किया एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने के लिए आगामी तीन मार्च को भाजपा को वोट दे कर उसे जिताने का काम करें।

शिवराज सिंह चौहान ने भोजपुरी में अपने सम्बोधन का शुरुआत किया। उन्होंने कहा कि रउवा सब ही के राम-राम करत बानी। हम खाली मध्यप्रदेश क ही मामा ना बानी रउवा सभन के भी मामा बानी।हम मध्यप्रदेश से खाली हाथ नइखी आइल 8 करोड़ मध्यप्रदेश के लोगन के शुभकामना लेकर आइल बानी की रउवा सब के बढ़न्ती होखे, कल्याण होखे। ई तबे संभव बा जब मोदी जी के देश मे और योगी जी क प्रदेश में सरकार रहे।

Next Story