Top Stories

कांवड़ यात्रा को सीएम योगी ने दी मंजूरी,SC ने लिया संज्ञान

कांवड़ यात्रा को सीएम योगी ने दी मंजूरी,SC ने लिया संज्ञान
x
कांवड़ यात्रा को सीएम योगी ने दी मंजूरी,SC ने यूपी, उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी किया है

दिल्ली:कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद बढ़ता ही जारा है.जहा एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को शर्तों के साथ मंजूरी देदी है.वही दूसरी तरफ उत्तराखंड के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कांवड़ यात्रा पर पाबन्दी लगा दी है.इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार के कांवड़ यात्रा को मंजूरी देने के फैसले पर स्वतः संज्ञान लिया है.इसके लिए बकायदा SC ने यूपी, उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी किया है.वही शुक्रवार इस मुद्दे पर सुनवाई होगी .जस्टिस रोहिंटन नरीमन की अध्यक्षता ने संज्ञान लिया है.

वही सप्रेम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड और केंद्र सरकार को नोटिस देते हुए कोर्ट ने कहा, प्रधानमंत्री भी कोरोना की तीसरी लहर के प्रति लोगों को सतर्क कर चुके हैं. ऐसे में हम संबंधित राज्य सरकारों का रुख जानना चाहते हैं.

आपको बता दें कि उत्तराखंड में हर साल सावन के महीने में करोड़ों कांवड़िए हरिद्वार पहुंचते हैं. श्रद्धालु हरिद्वार से गंगा जल लेकर अपने अपने गृह राज्य लौटते हैं. ये लोग भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए गंगा जल लेने आते हैं. ज्यादातर कांवड़िए यूपी, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल जैसे राज्यों से आते हैं. 2019 में कोरोना से पहले करीब 5 करोड़ कांवड़िए हरिद्वार पहुंचे थे.



Next Story