Top Stories

CM Yogi: उज्जैन पहुंचे सीएम योगी, किया महाकाल के दर्शन

CM Yogi arrived to see Mahakal, did darshan and worship
x

महाकाल के दर्शन करने पहुंचे CM योगी।

CM Yogi arrived to see Mahakal, did darshan and worship

CM Yogi: उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे हैं। सीएम योगी यहां महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल के दर्शन किरने गए है। उन्होंने यहां गर्भगृह में बाबा महाकाल का पूजा किया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक बाबा महाकाल का पूजन और अभिषेक भी किया। सीएम ने पूजा करने का एक वीडियो अपने X सोशल मीडिया पर शेयर करके जय महाकाल लिखा है।

उन्होंने श्री महाकालेश्वर मंदिर में गाय के दूध, घी, दही, शहद, शक्कर, फल के रस से महाकाल का अभिषेक किया। रुद्राक्ष की माला, बिल्व पत्र, मखाने की माला, केसर, चंदन, इत्र अर्पित कर पंचामृत पूजन भी किया। महाकालेश्वर की पूजा-अर्चना के दौरान उनके साथ वाल्मीकि धाम के उमेश नाथ महाराज, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, विधायक पारस जैन भी मौजूद रहे।

बाबा महाकाल के पूजन के सीएम ने लगाया ध्यान

CM योगी ने विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल का पूजन अर्चन और अभिषेक करने के बाद नंदी हॉल में ध्यान भी लगाया। सुबह से ही योगी आदित्यनाथ के उज्जैन आने को लेकर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए थे। यही कारण रहा कि जेड प्लस सुरक्षा में तैनात गार्ड के साथ ही पुलिसकर्मी भी हेलीपैड से लेकर महाकाल मंदिर और भर्तृहरि गुफा पर नजर आए और चारों ओर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम रहे।

Alos Read: नसीरुद्दीन शाह ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया हानिकारक, विवेक अग्निहोत्री ने दिया पलटकर जवाब

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story