Top Stories

Teachers Day 2023: शिक्षक दिवस पर सीएम योगी ने किया 94 शिक्षकों को सम्मानित, जानें सीएम ने क्या कहा सम्बोधन में

CM Yogi honored teachers on Teachers
x

शिक्षक दिवस पर सीएम योगी ने शिक्षकों को किया सम्मानित।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक दिवस के मौके पर 94 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार से भी सम्मानित किया। पढ़िए पूरी खबर..

Teachers Day 2023: भारत में हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होता है। इल खास मौके पर गुरुजनों को छात्र शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शिक्षक दिवस पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वाले 94 शिक्षकों को सम्मानित किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 94 शिक्षकों को किया सम्मानित

शिकक्ष दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने दो साल पहले की घटना का जिक्र किया। सीएम ने कहा कि शिक्षक दिवस पर प्रदेश के शिक्षकों को सम्मानित करने का प्रश्न मेरे सामने आया था, तब मैंने कार्यक्रम को रद्द करवा दिया। कार्यक्रम को रद्द करवाने का कारण सम्मान पाने वाले शिक्षकों की सूची थी। सूची में ऐसे शिक्षकों का नाम शामिल था जिन्होंने स्कूलों में कभी पढ़ाया ही नहीं था। मैंने पूछा कि कभी स्कूल नहीं जाने वाले शिक्षकों का नाम सूची में क्यों है, मैं रोजाना उनको इधर-उधर घूमते हुए देखता हूं। स्कूल कभी जाते ही नहीं हैं। इस मौके पर उन्होंने 18,381 स्मार्ट क्लास व 880 आईसीटी लैब का भी उद्धाटन किया।

कहा-'शिक्षकों का व्यक्तित्व दूसरे लोगों के लिए प्रेरणादायी हो'

सीएम ने अपने सम्बोधन में कहा कि ऐसे लोग बुनियाद को मजबूत करने के बजाय खोखला करने करने का काम कर रहे हैं, उनके नाम पर मैनें आपत्ति जताई। सूची को सुधारने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग को सौंपी थी।

इस बार के हो रहे शिकक्ष सम्मान समारोह में सम्मान पाने वाले शिक्षकों को बधाई दी। सम्मान पाने वाले शिक्षकों में बेसिक शिक्षा परिषद के 75 और माध्यमिक शिक्षा विभाग के 19 शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों की सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसे शिक्षकों का व्यक्तित्व दूसरे लोगों के लिए प्रेरणादायी बना।

Also Read: योगी सरकार ने मानी वकीलों की मांग, एसआईटी में शामिल हुए रिटायर्ड चीफ जस्टिस

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story