Top Stories

फरियादी की शिकायत पर CM योगी ने अफसरों को दिया आदेश

सुजीत गुप्ता
21 Dec 2021 4:28 AM GMT
फरियादी की शिकायत पर CM योगी ने अफसरों को दिया आदेश
x

उत्‍तर प्रदेश में जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों पर प्रदेश सरकार अब और नकेल कसेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जनता दर्शन में जमीन पर अवैध कब्जे की कई शिकायतें सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने कड़ा रुख अपनाते हुए सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

सोमवार की सुबह बाबा गोरखनाथ व महंत अवेद्यनाथ की पूजा-अर्चना और गोसेवा के बाद हिंदू सेवाश्रम पहुंचकर मुख्यमंत्री ने जनता-दर्शन में बैठे लोगों के पास जाकर बारी-बारी से मिलना शुरू किया। इस दौरान कुछ महिलाओं और फिर कुछ पुरुषों की तरफ से एक जैसे ही आवेदन देख मुख्यमंत्री खफा हो गए।

बांसगांव क्षेत्र के एक ही मामले के लिए योजनाबद्ध ढंग से जनता दर्शन में भेजे गए प्रकरण पर उन्होंने किसी भू-माफिया की साजिश होने की आशंका जताई। मुख्यमंत्री ने सभी का आवेदन पत्र पास खड़े कमिश्नर रवि कुमार एनजी को दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके पीछे जो भी भू-माफिया है, उसे चिह्नित कर तत्काल गिरफ्तार किया जाए। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से सभी भू-माफिया पर शिकंजा कसने का निर्देश भी दोहराया। उन्होंने करीब 250 लोगों की समस्याएं सुनीं। गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति राजेश सिंह पर मनमानी का आरोप लगा रहे प्री पीएचडी के छात्रों ने सोमवार को जनता दर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।



Next Story