Top Stories

नारी शक्ति वंदन सम्मेलन में बोले सीएम योगी, बोले-बेटियों की सुरक्षा में किसी ने सेंध लगाने वालों की दुर्गति 'रावण और कंस' जैसी होगी

CM Yogi said that those who violate the safety of daughters will face the fate of Ravana and Kansa
x

नारी शक्ति वंदन सम्मेलन में बोले सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की बेटियों की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों की हालत रावण और कंस के जैसे कर दी जाएगी।

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी सख्त रहते हैं। सीएम लगातार यूपी को अपराध मुक्त बनाने की बात करते हैं। शुक्रवार यानी कल भी योगी आदित्यनाथ ने नारी सुरक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बेटियों की सुरक्षा 'डबल इंजन की सरकार' की पहली प्राथमिकता है और अगर बेटियों की सुरक्षा में किसी ने सेंध लगाने की कोशिश की तो उसकी दुर्गति 'रावण और कंस' जैसी होगी। आपको बता दें कि यूपी के बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र में आयोजित 'नारी शक्ति वंदन सम्मेलन' को संबोधित करने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना' को बेटियों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का एक महत्वपूर्ण उदाहरण बताया।

दीपावली पर दिया तोहफा

सीएम योगी ने कहा कि इस योजना के तहत हमारी सरकार अगले सत्र से 25 हजार रुपये देने जा रही है। यह पैसा छह चरणों में बेटियों को मिलेगा। वहीं 'मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना' के अंतर्गत हमारी सरकार 51 हजार रुपये दे रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 129 करोड़ रुपये की 35 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दीपावली पर गैस का एक सिलेंडर फ्री देगी। इससे प्रदेश की माताओं और बहनों को धुएं से आजादी मिलेगी और उनकी आंखों की रोशनी बनी रहेगी। योगी ने कहा कि 2026 में परिसीमन के बाद लोकसभा और विधानसभा चुनावों में देश की महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा में महिलाओं की संख्या बढ़कर एक तिहाई हो जाएगी, इसके लिए हम सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आभारी हैं।

सरकार का लक्ष्य है नारी की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन

सीएम ने कहा कि नारी की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन हमारी सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पुलिस बल में 20 फीसदी महिला कार्मिकों की भर्ती को सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर आगे बढ़ाया है। योगी ने कहा कि आने वाले समय में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में भी हम ज्यादातर महिला शिक्षकों को भर्ती करने की कवायद को आगे बढ़ाने जा रहे हैं। कार्यक्रम में शामिल हुई महिलाओं को भरोसा दिलाते हुए सीएम ने कहा कि आधी आबादी की सुरक्षा और सम्मान पर किसी भी प्रकार की आंच आए बगैर उन्हें आर्थिक स्वावलंबन की ओर अग्रसर करने के लिए डबल इंजन सरकार लगातार कार्य करती रहेगी।

Also Read: दिल्ली-यूपी में तेजी से बढ़ रहा है प्रदूषण, लोगों को आखों में जलन, सांस लेने में परेशानी जैसी होने लगी समस्या

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story