Top Stories

सीएम योगी ने यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में पूर्व निदेशक विनय पांडेय को किया सस्‍पेंड

सुजीत गुप्ता
26 April 2022 8:51 AM GMT
सीएम योगी ने यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में पूर्व निदेशक विनय पांडेय को किया सस्‍पेंड
x

सीएम योगी आदित्यनाथ पुरे एक्शन में नजर आ रहे है क्योंकि यूपी बोर्ड परीक्षा में 12 वीं अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में माध्‍यमिक शिक्षा के पूर्व निदेशक विनय पांडेय को सस्‍पेंड कर दिया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कर्तव्‍यों का निर्वहन न करने के आरोप में मंगलवार को ये कार्यवाई की गई।

गौरतलब है कि इसी मामले में कुछ दिन पहले ही ( 21 अप्रैल को) विनय पांडेय को माध्‍यमिक शिक्षा निदेशक पद से हटाया गया था। विनय पांडे को 21 अप्रैल को माध्यमिक शिक्षा निदेशक के पद से हटा दिया गया था और उन्हें साक्षरता वैकल्पिक शिक्षा, उर्दू और प्राच्य भाषाओं के निदेशक के रूप में तैनात किया गया था।

पेपर लीक के बाद 24 जिलों में रद्द करनी पड़ी थी परीक्षा

पिछले महीने बलिया में 12 वीं अंग्रजी का पर्चा लीक होने के बाद उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड को 24 जिलों में यह परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (नेशनल सिक्‍योरिटी एक्‍ट-एनएसए) के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया था। रद्द की गई परीक्षा 13 अप्रैल को कराई जा चुकी है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट में कहा गया, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आधिकारिक कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही पर एक और सख्त कार्रवाई। तत्कालीन शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) को निलंबित कर दिया गया।"



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story