Top Stories

उमेश पाल हत्याकांड में मारे गए सिपाहियों के परिवालों को सम्मानित करेंगे सीएम योगी

CM Yogi will honor the families of martyred soldiers in Umesh Pal murder case
x

उमेश पाल हत्याकांड में मारे गए सिपाहियों के परिवालों को सम्मानित करेंगे सीएम योगी

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में मारे गए सिपाहियों को सीएम योगी सम्मानित करेंगे।

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में हुए उमेश पाल हत्याकांड में मारे गए सिपाहियों को यूपी सरकार याद करेगी। 21 अक्टूबर को लखनऊ स्थित रिजर्व पुलिस लाइन्स में मनाए जाने वाले पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर दोनों शहीद सिपाहियों के परिजन भी भाग लेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ उमेश पाल हत्याकांड के दौरान शहीद हुए कॉन्स्टेबल संदीप निषाद और राघवेंद्र सिंह के परिवारीजनों को सम्मानित करेंगे। प्रयागरात में 24 फरवरी को अतीक अहमद गैंग के शूटरों ने सरेआम उमेश पाल की हत्या कर दी थी। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में हत्यारों में अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद को शूटरों को लीड करते देखा गया था। अब तक इस मामले में असद अहमद समेत चार शूटरों का एनकाउंटर हो चुका है।

कॉन्स्टेबल संदीप निषाद और राघवेंद्र सिंह विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की सुरक्षा में तैनात थे। 24 फरवरी को जब माफिया अतीक अहमद के बेटे असद ने गैंग के अन्य लोगों ने उमेश पाल के घर के बाहर उन पर हमला किया तो संदीप और राघवेंद्र ने गैंग के लोगों से मोर्चा लिया। हालांकि दोनों ही हमलावरों की गोलियों और बम की चपेट में आ गए। इसमें संदीप निषाद की मौके पर ही मौत हो गई थी।

हत्याकांड में गंभीर रूप से घायल राघवेंद्र सिंह को लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराया गया था। जहां बाद में उन्होंने भी दम तोड़ दिया था। शहीद कॉन्स्टेबल संदीप निषाद आजमगढ़ के बिसईपुर गांव के रहने वाले थे। वहीं कॉन्स्टेबल राघवेंद्र सिंह रायबरेली के लालगंज के कोरिहरा गांव के रहने वाले थे। सीएम योगी आदित्यनाथ दोनों शहीद सिपाहियों की वीरता को सलाम करेंगे।

Also Read: स्वामी प्रसाद ने हिन्‍दू राष्‍ट्र को लेकर कही बड़ी बात, बोले-हिन्‍दू राष्‍ट्र की बात करने वाले देश के दुश्‍मन

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story