Top Stories

पीएम मोदी से मुलाकात के लिए कल दिल्ली रवाना होंगे सीएम योगी, अयोध्या राम मंदिर पर हो सकती है चर्चा

CM Yogi will meet PM Modi tomorrow there may be discussion on Ayodhya Ram Temple
x

पीएम मोदी से कल मिलेंगे सीएम योगी।  

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। पढ़िए पूरी खबर...

Yogi Adityanath And PM Modi Meeting: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल यानी मंगलवार 5 सिंतबर को दिल्ली जाएंगे। जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वो अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के उद्घाटन से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर पीएम से बातचीत करेंगे। जिसके बाद प्रदेश में अब राम मंदिर को लेकर भी हलचल तेज हो गई है। राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही होना है। ऐसे में अभी से जोरों-शोरों के साथ तैयारियां की जा रही हैं।

आपको बता दें कि अयोध्या में बन रहे भगरान श्री राम मंदिर का उद्घाटन साल 2024 के जनवरी के में होना है। जिसको लेकर तैयारियां जोरो पर हैं। 14 जनवरी मकर संक्रांति के बाद राम मंदिर में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की पूजा अर्चना की जाएगी। ट्रस्ट की ओर से इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक 21 से 24 जनवरी के बीच मंदिर का उद्घाटन किया जा सकता है, इसके लिए तारीखें भेज दी गई हैं, पीएम मोदी अपने कार्यक्रम के हिसाब से तिथि का निर्धारण करेंगे।

पीएम मोदी से मिलेंगे सीएम योगी

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली में सीएम योगी आदित्यनाथ की इस मुलाकात को बेहद खास माना जा रहा है। सीएम योगी इस दौरान पीएम मोदी को राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम और उसकी तैयारियों के बारे में भी जानकारी दे सकते हैं, इसके साथ ही उद्घाटन की तारीख को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत हो सकती है।

जनवरी में होना है मंदिर का उद्घाटन

आपको बता दें कि राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम एक हफ्ते पहले से ही शुरू हो जाएगा। इसके लिए देश भर के बड़े मंदिरों में पूजा अर्चना की जाएगी। ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम से जुड़ सकें, इसके लिए जगह-जगह एलईडी लगाए जाएंगे जिन पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान घर-घर लड्डू बांटे जाएंगे। ट्रस्ट के मुताबिक इस कार्यक्रम में देशभर से साधु संतों को निमंत्रण दिया गया है। कार्यक्रम में एक लाख से भी ज्यादा लोग पहुंचने की उम्मीद है।

Also Read: Chandrayaan-3: चांद पर विक्रम लैंडर ने भरी उड़ान, ISRO का हॉप एक्सपेरिमेंट सफल, देखें वीडियो

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story