राष्ट्रीय

सीएम योगी चुनाव जीते, सपा को एक लाख से अधिक वोटों से दी मात

सुजीत गुप्ता
10 March 2022 11:09 AM GMT
सीएम योगी चुनाव जीते, सपा को एक लाख से अधिक वोटों से दी मात
x

उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा सीटों का परिणामों जल्द ही आ जाएगा। इस बीच रुझान में भाजपा की बढ़त देखकर कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सदर से बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने सपा की सुभावती उपेंद्र दत्त शुक्ला को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया है।

– पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर सीट पर 101000 वोटों से जीते.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'मैं समझता हूं कि उत्तर प्रदेश में विकास का बुलडोजर लगातार चलता रहें। ईमानदार सरकार फिर एक बार जनता की सेवा करती रहें। हम दिन रात प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जनता की सेवा करने में जुटे रहेंगे। इस मौके के लिए हम जनता को आभार प्रकट करते हैं'

पिछले चुनाव की तुलना में भाजपा को महज करीब दो से तीन फीसदी वोट शेयर का फायदा हुआ है. इस बार भाजपा को 42.4 फीसदी वोट मिले हैं, जबकि सपा को फायदा हुआ है. सपा के वोट शेयर में बड़ा इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 31.6 पर चला गया है. बसपा को पिछली बार से भी अधिक नुकसान हुआ है, क्योंकि मायावती की पार्टी का वोट शेयर इस बार 12.7 फीसदी दर्ज किया गया है. इसी तरह कांग्रेस के वोट शेयर में भी गिरावट आई है और 2.43 फीसदी दर्ज किया गया है. इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस-बसपा के वोट शेयर गिरने से सपा को फायदा हुआ है.

Next Story