Top Stories

देवरिया हत्याकांड के बाद सीएम ने दिया आदेश, अब जमीन विवाद का 48 घंटों में करना होगा निपटारा, नहीं तो नपेंगे अफसर

CM Yogis strict instructions to settle land dispute within 48 hours
x

देवरिया हत्याकांड के बाद CM योगी का सख्त रुख।

देवरिया जिले में हुए हत्याकांड को लेकर सीएम योगी ने सख्त रुख अपना लिया है। अब अधिकारियों को जमीन विवाद को 48 घंटो में निपटाना होगा।

UP News: उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुए हत्याकांड ने पूरे देश को हिला का रख दिया है। जमीन की विवाद को लेकर छह लोगों की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सख्त रुख अपना लिया हैं। मंडलीय विकास कार्य और कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सीएम ने कड़े तेवर दिखाए। उन्होंने चेतावनी दी कि जमीन के विवाद में घटनाएं होने पर संबंधित जिले और तहसील अफसर सीधे तौर पर नपेंगे। सीएम योगी ने अफसरों को पैमाइश और विरासत से संबंधित मामलों को 48 घंटे में निपटाने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि जनसमस्याओं के समाधान में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

देवरिया हत्याकांड के बाद CM योगी का सख्त रुख

सीएम योगी ने कहा कि राजकीय कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अफसरों की खैर नहीं है। उन्होंने कहा कि समाधान दिवस में आई शिकायतों का निस्तारण करने के लिए वरिष्ठ अधिकारी स्थल पर जाएं. उन्होंने कहा कि किसी भी कमजोर उद्यमी, व्यवसायी की भूमि पर अवैध कब्जा को गंभीरता से लिया जाए। समीक्षा बैठक में सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भी बैठक को संबोधित किया। उन्होंने जमीन विवाद का निपटारा करने के लिए अभियान चलाने को कहा।

भूमि विवाद निपटारा के लिए अफसर चलाएं अभियान

मुख्य सचिव ने कहा कि जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को सांसदों और विधायकों के फोन रिसीव करने की भी हिदायत दी गई। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि व्यस्त रहने पर अधिकारी बाद में कॉल कर सांसदों और विधायकों से संपर्क स्थापित करें। पिछले दिनों जनप्रतिनिधियों के फोन नहीं उठाने की अलग-अलग फोरम पर शिकायत हुई थी। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को एक बार फिर फोन उठाने संबंधित आदेश दिया है। आपको बता दें कि, देवरिया में 6 लोगों और सुल्तानपुर में डॉक्टर की हत्या के बाद कानून व्यवस्था का सवाल खड़ा हो गया था।

Also Read: पोर्न वीडियो केस में फंसे राज कुंद्रा का आया पहला बयान, कहा- मेरा काम कपड़े पहनाने का है

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story