Top Stories

राजस्थान के भीलवाड़ा में फिर सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद

सुजीत गुप्ता
11 May 2022 4:52 AM GMT
राजस्थान के भीलवाड़ा में फिर सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद
x

राजस्थान के भीलवाड़ा में एकबार फिर सांप्रदायिक तनाव की स्थिति सामने आ गई है। मंगलवार को एक युवक की हत्या के बाद इलाके में जहां इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं, वहीं भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर बुधवार को बंद का आह्वान किया है। मंगलवार देर रात एक युवक की हत्या के बाद से जिले में तनाव की स्थिति बनी हुई है। सुरक्षा के लिहाज से इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया गया है। जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि गुरुवार, 12 मई की सुबह 6 बजे तक भीलवाड़ा में इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी।

भीलवाड़ा के शास्त्रीनगर स्थित न्यू हाउसिंग बोर्ड में मंगलवार देर रात कुछ लोगों ने एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। वारदात का पता चलने पर देर रात महात्मा गांधी अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

हालांकि पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। हिंदू संगठन ने बुधवार को आरोपी की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है। साथ ही बुधवार को भीलवाड़ा बंद करने का आह्वान किया है। घटना को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात है।

बताया जा रहा है कि भोपालपुरा रोड निवासी ओमप्रकाश तापड़िया के 22 साल के बेटे की आदर्श तापड़िया को बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे कुछ युवकों ने न्यू हाउसिंग बोर्ड में ब्रह्मणी स्वीट्स की दुकान के बाहर बुलाया, जब आदर्श वहां पहुंचा तो मौके पर मौजूद लोगों ने उस पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसे जख्मी कर दिया। हमले के बाद युवक खून से लथपथ सड़क पर ही पड़ा रहा। घटना के बाद हमलावर भाग निकले। कुछ राहगीर जब युवक को लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के मौत की वजह सीने में चाकू लगना बताया जा रहा है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story