Top Stories

छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारी में जुटी कांग्रेस, आज केसी वेणुगोपाल बैठक कर बनाएंगे ये रणनीति

Congress engaged in preparations for Lok Sabha with Vidhansabha, meeting in Chhattisgarh today
x

केसी वेणुगोपाल।

भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल आज प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक कर रहे हैं। यहां पढ़ें खबर..

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी तेज कर दी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal) बैठक लेने के लिए रायपुर पहुंचे हैं। कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आज दो बड़ी बैठक होगी। इसमें पहली बैठक सुबह 10 से 12 बजे पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की शुरू हो गई है और दूसरी बैठक दोपहर 12 बजे से लोकसभा के पर्यवेक्षकों की होगी। इसको लेकर आज रायपुर में कांग्रेस भवन में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

पिछले 24 घंटे में कांग्रेस पार्टी में तीन बड़ी समिति बनाई गई है। इसके साथ ही बीते 17 अगस्त को पॉलिटकल अफेयर कमेटी भी कांग्रेस की ओर से बनाई गई। जिसमें कुल 24 सदस्य है और इस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा है। यानी कांग्रेस पार्टी में चुनावी तैयारी तेज हो गई है। वहीं आज इन बैठकों में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी सचिव गण डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, विजय जांगिड़, चुनाव के लिये बनाये गये पर्यवेक्षक गण और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य भी शामिल हुए।

बैठकों का दौर जारी

आपको बता दें कि, कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सबसे मजबूत मानी जाती है, लेकिन छत्तीसगढ़ की चुनावी मैदान में बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं ने कमान संभाल अपने हाथ में ले ली है, इसलिए कांग्रेस छत्तीसगढ़ में बीजेपी को हराने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। जिन सीटों पर लगातार हार मिलती थी उन 21 सीट पर चुनावी घोषणा के पहले ही बीजेपी ने प्रत्याशी मैदान में उतारा दिए हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी भी छत्तीसगढ़ चुनाव की तैयारियों में किसी भी लिहाज से पीछे नहीं रहना चाहती है।

लोकसभा चुनाव की तैयारी भी तेज

गौरतलब है कि कांग्रेस केवल विधानसभा ही नहीं लोकसभा चुनाव को लेकर भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीट है, जिनमें लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी को केवल दो सीट पर ही जीत मिली थी। इसके अलावा 9 सीट पर करारी हार मिली थी।

Also Read: बिहार में जाति जनगणना पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछा सवाल, कहा जनगणना का नुकसान क्या है?

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story