Top Stories

Rajyasthan Assembly Elections: कांग्रेस ने गौरव वल्लभ को उतारा चुनावी मैदान में, जानें कहा से लड़ेंगे चुनाव

Congress gives ticket to Gaurav Vallabh in Rajasthan, know from where he will contest elections
x

कांग्रेस ने गौरव वल्लभ को उतारा चुनावी मैदान में

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। पढ़िए पूरी खबर

Rajasthan Congress Candidate List: राज्यस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने आज मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नाम हैं। कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उदयपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं सिवाना से पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है। गौरव वल्लभ कांग्रेस के तेज-तर्रार प्रवक्ता माने जाते हैं। वो अक्सर टीवी डिबेट में दिखते हैं। उन्होंने झारखंड की जमशेदपुर ईस्ट सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सचिन पायलट गुट के इस नेता का कटा टिकट

कांग्रेस ने धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा से संजय कुमार जाटव को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। वर्तमान विधायक और एससी आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा का टिकट कट गया है। बताया जाता है कि बैरवा सचिन पायलट गुट के नेता माने जाते हैं।

इतनी सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार

कांग्रेस की चौथी लिस्ट में भी शांति धारीवाल, महेश जोशी जैसे मंत्रियों की सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई। राज्य की 200 सीटों में से कांग्रेस अब तक 151 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की करीब तीन घंटे की बैठक के बाद कांग्रेस ने ये लिस्ट जारी की है। इस मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई नेता शामिल रहे।

आपको बता दें कि राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होगी और मतगणना तीन दिसंबर को होगी। इस समय राज्य में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है। पार्टी को उम्मीद है कि वो परंपरा को बदलते हुए सत्ता में वापसी करेगी।

Also Read: यूपी में बिजली चोरों को पकड़ने के लिए बिजली विभाग ने बनाया खास प्लान, दिन में नहीं रात में भी होगी छापेमारी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story