Top Stories

कांग्रेस नेता के बेटे की हत्या, चाची की शादीशुदा भतीजी से करता था प्रेम, विपिन की हत्या के लिए प्रेमिका का लिया सहारा

सुजीत गुप्ता
5 Oct 2021 11:04 AM GMT
कांग्रेस नेता के बेटे की हत्या, चाची की शादीशुदा भतीजी से करता था प्रेम, विपिन की हत्या के लिए प्रेमिका का लिया सहारा
x

कांग्रेस नेता व बक्सर जिले के गहौना पंचायत के पैक्स अध्यक्ष प्रभुदत्त ओझा के 27 वर्षीय पुत्र विपिन बिहारी ओझा का शव मंगलवार को बरामद किया गया है। दो दिन पहले ही बिपिन बिहारी के अहपरण होने की एफआईआर थाने में दर्ज कराई गई थी। विपिन का शव मंगलवार की सुबह धर्मावती नदी के धन छपरा घाट के सामने से बरामद किया गया है। शव के बरामद होने की सूचना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई है।

मृतक ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के देवकुली गांव निवासी विपिन बिहारी ओझा (36), कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा गहौना पैक्स के अध्यक्ष प्रभुदत्त ओझा का बेटा था। परिजनों के अनुसार, विपिन 2 अक्टूबर की रात 8:00 बजे पड़ोसी की बाइक लेकर घर से निकला था। उसने 10 मिनट के अंदर आने की बात कही, लेकिन एक घंटे बाद भी जब नहीं लौटा तो परिजनों की चिंता बढ़ गई। परिजन उसके मोबाइल नंबर पर फोन करने लगे, लेकिन फोन स्विच ऑफ मिला। 3 अक्टूबर को परिजनों ने अपहरण की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई।

पुलिस के अनुसार, विपिन का अपनी चाची की शादीशुदा भतीजी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी प्रेम प्रसंग में उसकी हत्या की गई है। युवक 2 अक्टूबर को अपनी प्रेमिका से मिलने गया था। इसके बाद नहीं लौटा। प्रेमिका के पति व उसके भाई ने युवक का अपहरण किया और चाकू मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने दो महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटना के संबंध में बक्सर SP नीरज कुमार ने बताया कि विपिन की तलाश में वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस छापेमारी कर रही थी। उसका मोबाइल बंद होने की वजह से मामला साइबर एक्सपर्ट को सौंपा गया। जहां से कड़ी-कड़ी जोड़ते हुए पूरे मामले को उजागर किया गया।

विपिन की हत्या के लिए प्रेमिका का लिया सहारा

पुलिस ने बताया कि मामला पुराने प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। विपिन बिहारी ओझा का अपनी चाची की भतीजी रानी मिश्रा से प्रेम संबंध था। रानी शादी के बाद अपने मायके हीरपुर आई थी। इसी बीच 2 अक्टूबर को अचानक रानी का फोन आया। विपिन पड़ोसी की बाइक लेकर घर से निकल गया, लेकिन वहां पर विपिन की हत्या की साजिश रची गई थी, जिसमें रानी के भाई विजय चौबे, अजय चौबे उसके पति रवि कुमार मिश्रा ने विपिन को पकड़ लिया और चाकू गोद कर हत्या कर दी। उसका शव धर्मावती नदी के किनारे फेंक दिया। वहीं, बाइक को भी नहर के किनारे फेंक दिया।

SP ने बताया कि हत्या के बाद अजय रातों-रात नौबतपुर भाग गया था। जब पुलिस ने नौबतपुर से अजय कुमार चौबे को गिरफ्तार किया। पहले उसने कुछ भी जानकारी देने से मना किया, लेकिन बाद में विपिन की हत्या की बात स्वीकार कर ली। साथ ही शव को ठिकाने लगाने वाली जगह की भी जानकारी दी। वहां से शव व बाइक बरामद कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। साथ ही पुलिस ने हत्या में शामिल दो महिला समेत चार लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया।

SP ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि विपिन रानी को लगातार टॉर्चर कर रहा था, इसलिए उन्होंने हत्या की साजिश रची। रानी के माध्यम से ही उसे बुलाया गया। वारदात और साजिश में रानी के पिता कन्हैया चौबे, चाची टुन्नी, पति रवि कुमार मिश्रा, रानी की मां और उसके दोनों भाई शामिल हैं। इस मामले में अजय चौबे, विजय चौबे, रानी की चाची टुन्नी तथा उसकी मां को हिरासत में लिया गया है। वहीं, रानी के पिता कन्हैया चौबे, पति रवि कुमार मिश्रा तथा स्वयं रानी मिश्रा फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास जारी है।' उन्होंने बताया कि मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसमें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।




Next Story