Top Stories

एनसीआर के दो स्कूलों में पांच छात्र हुए कोरोना संक्रमित, स्कूल मैनेजमेंट की बढ़ी चिंताएं, अब फिर आनलाइन चलेंगी कक्षाएं

Shiv Kumar Mishra
11 April 2022 8:08 AM GMT
एनसीआर के दो स्कूलों में पांच छात्र हुए कोरोना संक्रमित, स्कूल मैनेजमेंट की बढ़ी चिंताएं, अब फिर आनलाइन चलेंगी कक्षाएं
x

गाजियाबाद। जिले के दो निजी स्कूलों में पांच छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने के कारण एक स्कूल को तीन दिन तो दूसरे को दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। स्कूलों को प्रबंधन की ओर से सैनिटाइज करा दिया गया है। साथ ही छात्रों के अभिभावकों को भी इस बारे में जानकारी दे दी है।

जानकारी के अनुसार, इंदिरापुरम का सेंट फ्रांसिस स्कूल चार अप्रैल को खुला था। स्कूल में पढ़ने वाले दो विद्यार्थी संक्रमित हो गए हैं। संक्रमितों में तीसरी कक्षा का छात्र इंदिरापुरम और नौवीं कक्षा का छात्र नोएडा का रहने वाला है। स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी जोमन जोन के मुताबिक दोनों के अभिभावकों ने रविवार को इसकी सूचना दी। हालांकि दोनों छात्र बुधवार से ही स्कूल नहीं आ रहे थे।

स्कूल को बंद कर दिया गया है, जिससे स्कूल में अन्य विद्यार्थी कोरोना संक्रमित न हों। अभिभावकों को मैसेज भी भेजा गया है कि 11 से 13 अप्रैल तक आनलाइन क्लास चलेंगी। इसके बाद तीन दिन की छुट्टी है। ऐसे में अब स्कूल 19 अप्रैल को खुलेगा।

तीन छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव

वैशाली सेक्टर- 6 स्थित केआर मंगलम वर्ल्ड स्कूल में तीन छात्र कोरोना संक्रमित हो गए हैं। स्कूल को सोमवार व मंगलवार के लिए बंद कर दिया है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि आनलाइन कक्षाएं चलाई जाएंगी।

अभिभावकों की चिंता बढ़ी

स्कूल में दो छात्रों के कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है। वैशाली सेक्टर सात निवासी निर्दोष ने बताया कि उनका बेटा सेंट फ्रांसिस स्कूल में पढ़ता है। स्कूल प्रबंधन की ओर से तीन दिन तक आनलाइन क्लास चलाए जाने का मैसेज आया है।

स्कूल को किया गया सैनिटाइज

कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए स्कूल को सैनिटाइज कराया गया है। स्कूल प्रबंधन ने क्लास रूम के साथ कामन एरिया, बाथरूम समेत अन्य स्थानों को सैनिटाइज कराया है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 10 अप्रैल को पांच नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिले में अब तक 84911 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं, जिसमें अभी 30 कोरोना के मामले सक्रिय हैं। इनमें से 26 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं, कोरोना से 473 लोगों की मौत हो चुकी है।

अरुण चंद्रा की रिपोर्ट

Next Story