Top Stories

क्रिकेट: मोहम्मद शमी पर टिप्पणी करने से पहले, ये भी जान लीजिए

Desk Editor
26 Oct 2021 6:52 AM GMT
क्रिकेट: मोहम्मद शमी पर टिप्पणी करने से पहले, ये भी जान लीजिए
x
मोहम्मद शमी के वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था, साथ ही विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह किसी भी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी था

यह तस्वीर 28 जून की रात, सन् 2019 मोहम्मद शमी के परिवार की है। यह वो समय था जब विश्व कप-2019 में वेस्टइंडीज के साथ अहम मैच में मोहम्मद शमी ने अपनी पेस का लोहा मनवाया था, जिसकी बदौलत शमी ने 4 विकेट चटकाकर टीम को जीत दिलाई थी और इस मौके पर अमरोहा सहित पूरा देश झूम उठा था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी ने 6.2 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। यह मोहम्मद शमी के वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था, साथ ही विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह किसी भी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया था, वेस्टइंडीज के मुकाबले में मोहम्मद शमी ने 4 विकेट चटकाए थे। शमी के इस प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 125 रन के बड़े अंतर से हरा पाया था। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लेफ्ट आर्म पेसर मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर, टिम साउदी और लसिथ मलिंगा इन सबको पछाड़कर शमी विश्व कप में सबसे तेज 25 विकेट चटकाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए थे।

मोहम्मद शमी ने इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भी 4 विकेट झटके थे। जिसमें उन्होंने एक हैट्रिक भी ली थी, जो उनके करियर और इस वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक थी । वहीं, शमी भारत के लिए वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले चेतन शर्मा के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए थे।

वैसे क्रिकेट मेरा क्षेत्र नहीं है उम्मीद है, क्रिकेट के दिग्गज मोहम्मद शमी की पेस गेंदबाजी की अहमियत को अच्छे से समझते होंगे। हमें अपने अमरोहा पर भी गर्व है और शमी पर भी‌.. ❣️❣️


Next Story