Top Stories

दारा सिंह चौहान ने की सीएम योगी से मुलाकत, कैबिनेट विस्तार की फिर शुरू हुई चर्चा

Dara Singh Chauhan meets CM Yogi amid discussion about UP cabinet expansion
x

दारा सिंह चौहान ने की सीएम योगी से मुलाकत।

घोसी उपचुनाव से बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान ने सीएम योगी से मुलाकात की है।

UP Politics: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो गई है। यूपी के घोसी विधानसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान का पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलने का सिलसिला जारी है। अब उन्होंने शनिवार 30 सितंबर को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच दोनों नेताओं की ये काफी खास मानी जा रही है।

हालांकि दारा सिंह चौहान ने इसे सामान्य मुलाकात बताया है। मगर इस मुलाकात के बाद जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा और तेज हो गई है। साथ ही राजनीतिक गलियारों में भी कई तरह की अटकलें तेज हैं। दारा सिंह चौहान इससे पहले पार्टी के कई अन्य शीर्ष नेताओं से भी मिल चुके हैं।

जेपी नड्डा से भी की थी मुलाकात

बीते सोमवार को दारा सिंह चौहान ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इससे पहले 13 सितंबर को उन्होंने पार्टी मुख्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष से भी मुलाकात की थी।

ओम प्रकाश राजभर ने किया था ये दावा

इन मुलाकातों को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बयान के बाद और भी खास माना जा रहा है। दरअसल, ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया था कि उन्हें और दारा सिंह चौहान को उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया जाएगा।

सपा छोड़कर आए थे बीजेपी में

दारा सिंह चौहान बीते जुलाई के महीने में समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। पार्टी ने हाल ही में उन्हें घोसी उपचुनाव में उम्मीदवार भी बनाया था, लेकिन वे बड़े अंतर से चुनाव हार गए थे। दारा सिंह चौहान पहले बीजेपी में ही थे और योगी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। हालांकि, उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले सपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद उन्होंने सपा उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। अब वे फिर से बीजेपी में आ गए।

Also Read: देवरिया में जमीनी विवाद को लेकर हुई 6 लोगों की हत्या, पूर्व जिला पंचायत सदस्य को भी मारी गोली, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story