राष्ट्रीय

Gujarat Hooch Tragedy: गुजरात में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 24 से पार

Desk Editor Special Coverage
26 July 2022 6:14 AM GMT
Gujarat Hooch Tragedy: गुजरात में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 24 से पार
x
सात और लोगों की मौत के साथ गुजरात के अहमदाबाद और बोटाद जिलों में जहरीली शराब की घटना में मरने वालों की संख्या मंगलवार सुबह 24 हो गई है, इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है.

अहमदाबाद, 26 जुलाई : सात और लोगों की मौत के साथ गुजरात के अहमदाबाद और बोटाद जिलों में जहरीली शराब की घटना में मरने वालों की संख्या मंगलवार सुबह 24 हो गई है, इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है. भावनगर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार यादव के अनुसार, मृतकों में 15 बोटाद जिले के थे, जबकि नौ अहमदाबाद ग्रामीण इलाकों के थे. सरगना और मेथनॉल आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. बोटाद के पुलिस सूत्रों ने बताया कि रात भर तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें 600 लीटर मेथनॉल जब्त किया गया.


उन्होंने आगे कहा कि अहमदाबाद स्थित अमोस कंपनी के जयेशभबाई ने कथित तौर पर रसायन की आपूर्ति की थी, उन्होंने कहा कि उनसे एक राजू के साथ पूछताछ की जा रही है. इस बीच, बोटाद जिले के कांग्रेस नेता मनहर पटेल ने आईएएनएस को बताया कि सोमवार को हुई इस त्रासदी में मरने वालों की संख्या 31 है, न कि 24, जैसा कि दावा किया जा रहा है.

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता ने रोजिड गांव के सरपंच जेडी डुंगरानी के साथ चार महीने पहले अवैध शराब को लेकर सीटी बजाई थी. आज सुबह तक बोटाद ग्रामीण क्षेत्रों, विशेष रूप से बरवाला तालुका से 47 लोगों को भावनगर जिला सरकारी अस्पताल लाया गया.

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story