Top Stories

दिल्ली में सभी क्लास के सभी स्कूल 1 नवंबर से खोले जाएंगे, छठ पूजा की भी मिली अनुमति

Arun Mishra
27 Oct 2021 8:41 AM GMT
दिल्ली में सभी क्लास के सभी स्कूल 1 नवंबर से खोले जाएंगे, छठ पूजा की भी मिली अनुमति
x
दिल्ली में सभी क्लासों के लिए अब 1 नवंबर से स्कूलों को खोला जाएगा.

दिल्ली में सभी क्लासों के लिए अब 1 नवंबर से स्कूलों को खोला जाएगा. इसके अलावा छठ पूजा के आयोजन की भी मंजूरी दे दी गई है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐलान किया है कि दिल्ली में सभी क्लासों के लिए स्कूल 1 नवंबर से खुलेंगे. सिसोदिया ने बताया कि DDMA बैठक में स्कूल खोलने पर निर्णय लिया गया. साथ ही छठ पूजा के आयोजन को भी अनुमति मिल गई है.

दिल्ली में अभी 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोले जा चुके हैं. इन स्कूलों में परीक्षाओं का संचालन कोविड-19 गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया जा रहा है. स्कूलों में बच्चे फेस मास्क के साथ स्कूल आ रहे हैं. हालांकि किसी भी स्टूडेंट को अनिवार्य तौर पर स्कूल बुलाने की मनाही है. उन्हें पेरेंट्स के कंसेंट लेटर यानी लिख‍ित सहमत‍ि के बाद ही स्कूल आने की अनुमति दी जाती है.

बता दें कि डीडीएमए का पिछला आदेश 30 सितंबर तक के लिए था. बीते अगस्त में दिल्‍ली आपदा प्रबंधन विभाग ने बैठक में स्‍कूलों को अलग-अलग चरणों में खोलने का फैसला किया था. उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की थी कि कक्षा 9 से 12 के स्‍कूल 01 सितंबर से खुलेंगे और कक्षा 6 से 8 के लिए स्‍कूल 08 सितंबर से खोले जाएंगे.


Next Story