Top Stories

Delhi Weather Today: दिल्ली में 48 डिग्री पार पहुंचेगा तापमान, UP- बिहार में भी पड़ेगी झुलाने वाली गर्मी, पढ़ें मौसम का हाल

Special Coverage Desk Editor
26 May 2024 7:16 AM GMT
Aaj Ka Mausam: दुर्गा पूजा में खलल डाल सकती है बारिश, यूपी-उत्तराखंड अलर्ट पर; दिल्ली में भी बदल रहा मौसम
x

Aaj Ka Mausam: दुर्गा पूजा में खलल डाल सकती है बारिश, यूपी-उत्तराखंड अलर्ट पर; दिल्ली में भी बदल रहा मौसम

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में इस समय प्रचंड गर्मी पड़ रही है. खासकर उत्तर भारत के राज्यों का तो बुरा हाल है. दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्य भीषण गर्मी में झुलस रहे हैं. लोगों को गर्मी से कहीं भी चैन नहीं मिल पा रही है. सड़कें आग उगल रही हैं और घर में कूलर-पंखे नाकाफी साबित हो रहे हैं. ऐसे में लोग बारिश के इंतजार में आसमान की तरफ टकटकी लगाए देख रहे हैं. हालांकि मौसम विभाग की तरफ से अभी बारिश का कोई संकेत नहीं मिला है. बल्कि दिल्ली-एनसीआर में लू का सितम जारी रहने की बात कही गई है. इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्लीवालों को अभी गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

दिल्ली में गर्मी से राहत की कोई खबर नहीं

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में गर्मी से राहत की कोई खबर नहीं है. बल्कि आज यानी रविवार को सूरज की तपिश में और ज्यादा तल्खी बढ़ेगी, जिसके चलते अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सयस तक जा सकता है. मौसम विभाग ने हीटवेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कई इलाकों में लू चलने का अनुमान है, जबकि इस दौरान मौसम साफ रहेगा. हालांकि दोपबर के समय धूलभरी आंधी चलने के आसार है. इस दौरान हवा की रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है.

देश के कई हिस्सों नें बेहिसाब गर्म हवाएं चल रही हैं

वहीं, गर्मी की बात करें तो देश के कई हिस्सों नें बेहिसाब गर्म हवाएं चल रही हैं. राजस्थान के फलोदी में तापमा 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. हालांकि दक्षिण भारत के राज्यों में मूलसाधार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों में भी 28 मई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही विदर्भ, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू संभाग में हीटवेट चलने की चेतावनी जारी की गई है. दिल्ली में भी 28 मई तक भयंकर लू चलने की बात कही गई है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story