Top Stories

दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा कराया दर्ज ,जानें पूरा मामला

Desk Editor
23 Sep 2022 12:09 PM GMT
दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा कराया दर्ज ,जानें पूरा मामला
x

दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी और उसके पांच नेताओं के खिलाफ उनके कथित आरोपों को लेकर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। सक्सेना ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट से आप और उसके कई नेताओं को उनके और उनके परिवार के खिलाफ 'झूठे' आरोप लगाने से रोकने का आग्रह किया है। 'आप' नेताओं ने दावा किया है कि खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सक्सेना 1,400 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल थे।

2 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग करते हुए दिल्ली एलजी ने अदालत को बताया कि आप ने नियोजित मकसद के साथ कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ये आरोप लगाए थे।

इसके अलावा, सक्सेना ने 'आप' और उसके नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, संजय सिंह और जैस्मीन शाह द्वारा सोशल मीडिया पर प्रसारित और जारी किए गए कथित झूठे और अपमानजनक पोस्ट या ट्वीट या वीडियो को हटाने का निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने आम आदमी पार्टी और उसके पांच नेताओं से ब्याज सहित 2 करोड़ रुपये के हर्जाने और मुआवजे की भी मांग की है।

सक्सेना के वकील ने हाईकोर्ट से ट्विटर और यूट्यूब (गूगल इंक) को वादी और उसके परिवार के सदस्यों की तस्वीरों के साथ ट्वीट, री-ट्वीट, पोस्ट, वीडियो, कैप्शन, टैगलाइन को हटाने या हटाने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया।

Next Story