Top Stories

वाराणसी में इन मार्गों पर आज से 18 तक डायवर्जन लागू, घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर

सुजीत गुप्ता
14 Feb 2022 4:54 AM GMT
वाराणसी में इन मार्गों पर आज से 18 तक डायवर्जन लागू, घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर
x

वाराणसी के सीरगोवर्धनपुर में संत शिरोमणि रविदास की 645वीं जयंती 16 फरवरी को मनाई जाएगी। रविदास जयंती पर देश के कोने-कोने से लोग संत रविदास की जन्मस्थली को नमन करने के लिए वाराणसी पहुंचते हैं। ऐसे में इस जयंती समारोह में आने वाले संत के अनुयायियों को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े और शहर की यातायात व्यवस्था भी सुचारू रूप से चलती रहे। रविदास जयंती कार्यक्रम के तहत 14 से 18 फरवरी तक यातायात पुलिस कमिश्नरेट द्वारा कुछ मार्गों पर डायवर्जन लागू किया गया है।

इस दौरान संबंधित मार्गों पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी के अनुसार भगवानपुर मोड़, रमना चौकी तिराहा, सत रविदास मन्दिर तिराहा, हरसेवानंद तिराहा से किसी भी वाहन को संत रविदास (सीरगोवर्धन) की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।

वहीं रामनगर चौराहा से वाराणसी की तरफ आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को सामनेघाट पुल से टेंगरा मोड की तरफ और रविदास गेट से किसी भी प्रकार के वाहन को लंका थाना नगवा चौकी की तरफ और अमेठी कोठी तिराहा, मालवीय चौराहा, अखरी तिराहा बाईपास (एनएच-2), चितईपुर चौराहा, भिखारीपुर तिराहा और मंडुवाडीह से किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। ककरमत्ता से किसी भी वाहन को रविदास मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग से पहले ही रोक दिया जाएगा। इन्हें परिवर्तित मार्ग से जाना होगा।

रविदास जयंती पर उमड़ने वाली भीड़ को थामने और सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनाने का लेकर डीसीपी काशी जोन ने कमान संभाल ली है। शनिवार को कोतवाली परिसर स्थित कार्यालय में पुलिस अधिकारियों और मंदिर से जुडे़ सदस्य और नागरिक सुरक्षा संगठन के लोग शामिल रहे।

डीसीपी काशी जोन ने कहा कि 16 फरवरी रविदास जयंती पर परंपरागत जुलूस और झांकी निकलेगी। झांकी और जुलूस में आयोजक अपने संगठन के सदस्य को लगाएं और उनके मोबाइल नंबर और नाम संबंधित थाना प्रभारी और एसीपी को दें।

सभी पुलिस अधिकारियों को उन्होंने निर्देशित किया कि त्योहार रजिस्टर का अवलोकन जरूर करें। जुलूस और झांकी में मादक पदार्थ का सेवन करते हुए कोई शामिल नहीं होगा। बैठक में एडीसीपी राजेश कुमार पांडेय, एसीपी कोतवाली त्रिलोचन त्रिपाठी, एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय, एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

Next Story