Top Stories

यूपी के 14 लाख सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा, दीवाली से पहले बोनस का किया ऐलान

Diwali bonus announced for 14 lakh government employees in UP
x

यूपी के 14 लाख सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा

यूपी के 14 लाख सरकारी कर्मचारियों को सीएम योगी ने तोहफा दिया है। पढ़िए पूरी खबर...

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दीवाली के मौके पर प्रदेश के कर्मचारियों को तोहफा दिया है। सरकार ने दिवाली से पहले बोनस और महंगाई भत्ते का ऐलान कर दिया है। सरकार की ओर जारी की गई सूचना के अनुसार, प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली के तोहफे के रूप में बोनस दिया है। बोनस के रूप में 6908 रुपये मिलेंगे। इसके अतिरिक्त चार फीसदी महंगाई भत्ता भी दिया जाएगा। इसका फायदा प्रदेश के 14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा।

300 करोड़ रुपये का मासिक बोझ बढ़ेगा

प्राप्त सूचना के अनुसार, योगी सरकार अपने अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस और सभी राज्य कर्मचारियों व शिक्षकों को बढ़ी हई दर से महंगाई भत्ता देगी। महंगाई भत्ते में की गई बढ़ोतरी से राज्य के सरकारी खजाने पर प्रति माह करीब करीब 300 करोड़ रुपये का बोझ आएगा। मिल रही जानकारी के अनुसार बोनस की राशि अधिकतम सात हजार रुपए हो सकती है। आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के लिए चार फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था। अब योगी सरकार भी राज्य कर्मियों को चार फीसदी महंगाई भत्ता देगी। महंगाई भत्ता देने की घोषणा पर राज्य कर्मचारियों का डीए 42% से बढ़कर 46% हो जाएगा। डीए वृद्धि का लाभ 10 लाख राज्यकर्मियों, आठ लाख शिक्षकों और पेंशनरों को मिलेगा।

कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा

  • UP सरकार ने दिवाली से पहले राज्यकर्मियों को बोनस का ऐलान किया।
  • अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस और महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा की गई है।
  • राज्य कर्मियों को चार फीसदी महंगाई भत्ता दिया जाएगा।
  • भत्ते से प्रति महीने 300 करोड़ रुपये का व्ययभार होगा।
  • बोनस की अधिकतम राशि सात हजार रुपये हो सकती है।
  • प्रत्येक अराजपत्रित कर्मचारी को 7000 रुपये तक का बोनस दिया जा सकता है।
  • यूपी में अराजपत्रित कर्मचारियों की संख्या 14.82 लाख के करीब है।
  • यह निर्णय करीबी अराजपत्रित कर्मचारियों के लाभकारी होगा।

Also Read: इविवि के छात्रनेता अजय सम्राट 105 दिनों बाद हुए जेल से रिहा, छात्रसंघ भवन गेट का ताला तोड़ शहीद लाल पद्मधर की प्रतिमा पर किया माल्यापर्ण

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story