Top Stories

कस्तूरबा बालिका विद्यालय का डीएम ने किया निरीक्षण

कस्तूरबा बालिका विद्यालय का डीएम ने किया निरीक्षण
x

फतेहपुर । शैक्षिक ब्यवस्था को और भी अधिक बेहतर बनाए जाने के लिए शुक्रवार को जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने भिटौरा विकास खण्ड के हुसैनगंज कस्बे स्थित कस्तूरबा गाँधी आवासीय बालिका विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने विद्यालय परिसर समेत सभी कक्षों एवं दस्तावेजों का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में पठन पाठन करने वाली छात्राओं से प्रश्न भी पूछा।

विद्यालय की पठन पाठन एवं विद्यालय प्रबंधन से मिलने वाली सुविधाओं के बावत भी विस्तृत जानकारी हासिल की। रसोइये से भोजन के मीनू की जानकारी हासिल की। जिसके बारे में रसोइया द्वारा बताया गया कि मसूर की दाल, चावल, रोटी, आलू पालक की सब्जी बनाई जा रही है। नाश्ते में चना, चाय दिया गया है।

उन्होंने निर्देश दिए कि दिए जाने वाले भोजन को हर सप्ताह रजिस्टर में अंकित करें और रजिस्टर को प्रधानाचार्य द्वारा देखा जाय। शिक्षिकाओं को शैक्षिक ब्यवस्था में और अधिक सुधार करने व विद्यालय में कोविड 19 नियमावली अनुपालन के साथ पठन पाठन कार्य सम्पादित कराये जाने पर जोर दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के अलावा विद्यालय प्राचार्य एवं समस्त शिक्षिकाएँ व छात्राएं मौजूद रहीं।


Next Story